जानिए कैसे बचाये अपने फ़ोन को वायरस अटैक से
जानिए कैसे बचाये अपने फ़ोन को वायरस अटैक से
Share:

जबसे मार्किट में स्मार्टफोन्स आये है तबसे इनमे वायरस की भी समस्या हमेशा से बनी रहती है. जब भी हम अपने स्मार्टफोन में कुछ भी डाउनलोड करते है तो हमारे फ़ोन में वायरस आ जाता है. फ़ोन में वायरस आने पर फ़ोन की स्पीड कम होने के साथ साथ और भी बहुत सारी परेशानियां सामने आने लगती है, इसलिए आज हम आपको स्मार्टफोन की एक सीक्रेट सेटिंग के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपके फ़ोन में कभी भी कोई भी वायरस अटैक नहीं कर पायेगा. यह ट्रिक एंड्रॉयड मार्शमैलो और नॉगट वर्जन पर ही काम करेगी.

1- स्मार्टफोन को वायरस से बचाने के लिए सबसे पहले फोन अपने फ़ोन की सेटिंग्स के ऑप्शन में जाये.

2- अब गूगल पर क्लिक करें. और यहाँ जहाँ सिक्योरिटी ऑप्शन दिया गया है उसपर क्लिक करे. इस बात का ध्यान रखे की बहुत सारे ऐसे फोन्स भी होते है जिनमे गूगल का ऑप्शन सेटिंग में बाहर ही होता है तो कई में यह ऑप्शन अकाउंट्स में दिया होता है.

3- अब सिक्योरिटी के ऑप्शन पर टैप करने के बाद गूगल प्ले प्रोटेक्ट पर टैप करे और फिर नीचे दिए गए दोनों ऑप्शन्स को इनेबल कर दें.

4- अब आप जब भी कोई नया एप अपने फ़ोन में इंस्टॉल करेंगे तो गूगल उसे ऑटोमैटिकली स्कैन कर लेगा, और अगर उसमें वायरस होगा तो गूगल आपको पॉपअप देगा. साथ ही एप को इंस्टॉल होने से रोक देगा.

 

सैमसंग गैलेक्सी सी 9 प्रो स्मार्ट फ़ोन अब कम कीमत में भी उपलब्ध

अब बिग बाजार में मिलेंगे शाओमी के स्मार्ट फ़ोन

जानिए क्या है Z17 मिनीS के फीचर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -