जानिए पान के पत्ते के ब्यूटी फायदे
जानिए पान के पत्ते के ब्यूटी फायदे
Share:

आज हम आपको पान को अलग तरीके से इस्तेमाल करने के बारे में बताएंगे. दरअसल, ब्यूटी के लिए पान बहुत फायदेमंद है. यह स्किन और बालों की कई समस्याओं को दूर करता है.

आइए जाने इसके ब्यूटी फायदे. 

1-मुंह में आने वाली बदबू हमें दूसरों के सामने शर्मिदा कर देती है. अगर आप भी इससे परेशान है तो खाना खाने के बाद पान के पत्ते का सेवन करें. इससे मुंह से बदबू नहीं आएगी. 

2-पिंपल्स को दूर करने के लिए पान के पत्ते बहुत फायदेमंद है. इसमें मौजूद तत्व पिंपल्स से राहत दिलाते है. इसके पत्तों को पानी में उबाल कर काढ़ा बना लें. ठंडा होने पर कॉटन की मदद से इसे चेहरे पर लगाएं. एेसा दिन में दो बार करें.

3-पसीने की बदबू से राहत पाने के लिए पान के पत्तों का इस्तेमाल करें. इसके पत्तों को उबाल कर जूस निकाल लें और इस जूस को नहाने के पानी में मिलाएं. 

4-स्किन पर एलर्जी होने पर पान के पत्तों का इस्तेमाल करें. पान के पत्तों का रस निकालकर एलर्जी वाली जगह पर लगाएं. आप चाहें तो इसे नहाने के पानी में भी मिला सकते है. 

5-आजकल अधिकतर लड़कियां झड़ते बालों से परेशान रहती है. एेेसे में पान के पत्ते को नारियल तेल में मिक्स करके बालों में लगाएं. 1 घंटे बाद बालों को धो लें. हफ्ते में 2 बार इस प्रक्रिया को दोहराएं. 

लिपस्टिक लगाने के कुछ खास टिप्स

एलोवेरा से दूर करे अपनी कोहनियो का कालापन

स्विमिंग के दौरान अपने बालो का रखे धयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -