जानिए, क्या हैं कोहली के छाती ठोंक कर जश्न मनाने का कारण
जानिए, क्या हैं कोहली के छाती ठोंक कर जश्न मनाने का कारण
Share:

गत 1 फरवरी को अफ्रीका के डरबन में किंग्समीड स्टेडियम पर भारत और अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच खेला गया, जिसमे भारत ने अफ्रीका को मात देकर वनडे सीरीज में विजयी आगाज किया, और इसी के साथ भारत ने 6 मैचों  की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली. इस मैच में भारतीय कप्तान कोहली ने अफ्रीकी कप्तान फाफ डू प्लेसी के शतक पर पानी फेरते हुए अपने वनडे करियर का 33वां शतक जड़ा. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर कुल 269 रन का स्कोर खड़ा किया.

270 रन का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने रहाणे 79 और कप्तान कोहली के ताबड़तोड़ शतक के सहारे लक्ष्य 45 ओवर में ही हासिल कर लिया. कोहली ने 33वां शतक जड़ते ही अलग ही अंदाज में जश्न मनाया, जिसे देखते ही हर देखने वाले की आँखें कोहली पर टिकी की टिकी रह गई. दरअसल, कोहली ने जब शतक पूरा किया तब उन्होंने हेलमेट और बल्ले को क्रीज पर पटकते हुए छाती ठोंकते हुए इस शतक का जश्न मनाया, और हर कोई यह जानना चाह रहा था कि, आखिर कोहली ने इस तरह का जश्न क्यों मनाया. 

इस पर कप्तान कोहली ने खुद बताया कि, उन्होंने अपने इस शतक के जश्न को इस कदर क्यों सेलिब्रेट किया. कोहली ने  बताया कि, हां ये काफी खास था. हम जोहानिसबर्ग से लेकर डरबन तक अपना आत्मविश्वास वापस पाना चाहते थे. हमें एक शानदार साझेदारी की जरूरत थी, अजिंक्य रहाणे द्वारा खेली गई शानदार पारी के लिए बेहद खुश हूं जब आप रन बना रहे हों, तो जीत दर्ज करनी आसान रहती है. कप्तान कोहली ने आगे कहा कि, मुझे खेल को समझना पसंद हैं, और मैंने कभी वनडे में अफ्रीकी टीम के खिलाफ अफ्रीकी जमीं पर शतक नहीं जड़ा हैं, इसलिए मैंने इस तरह का सेलिब्रेशन किया. 

यहां देखें, टीम इंडिया की ऐतिहासिक जीत पर जश्न की तस्वीरें

शतक के साथ मनजोत कालरा ने बनाया यह 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

दुनिया के सभी कप्तानों का कौन सा रिकॉर्ड तोडा पृथ्वी शॉ ने

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -