रात में रखें अपनी खूबसूरती का ख्याल

लड़कियां खूबसूरत दिखने के लिए सुबह उठते ही अपने चेहरे की सफाई और मेकअप पर बहुत सारा समय लगा देती हैं. पर क्या आप जानते हैं कि अगर आप सोने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखती हैं तो खूबसूरत और जवान त्वचा पा सकती हैं. 

1- रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगा मेकअप हटा लें. रात भर चेहरे पर मेकअप के लगे रहने से आपकी त्वचा खराब हो सकती है. रात में सोने के बाद आपकी त्वचा के रोम छिद्र खुल जाते हैं. जिससे मेकअप उनके अंदर जा सकता है और आपको पिंपल्स की समस्या हो सकती है. 

2- अपने हाथों को खूबसूरत बनाने के लिए नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने हाथों में हैंड क्रीम लगाएं. रात में सोने से पहले अपने हाथों को हल्के साबुन से धो कर क्रीम लगा ले. सुबह आपके हाथ इतने खूबसूरत हो जायेंगे कि आपकी नजरें इन पर से नहीं हटेगी. 

3- अपने बालों को हमेशा बांधकर सोए. क्योंकि बालों में तेल और गंदगी चिपकी रहती है. बालों को खुला रखकर सोने से आपके चेहरे पर पिंपल्स के होने का खतरा होता है. इसके अलावा बाल रगड़कर टूटने और झड़ने लगते हैं. 

4- नियमित रूप से रात में सोने से पहले अपने पैरों को धोकर पेट्रोलियम जेली लगाएं. ऐसा करने से आपकी एड़ियां स्वस्थ और खूबसूरत रहेंगी.

 

स्किन टोन के अनुसार चूज़ करें आइशैडो शेड्स

स्किन टाइप के अनुसार करें फेस पैक का इस्तेमाल

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -