160 हिंदुओं के अस्थि कलश के साथ पाकिस्तान से आए महंत
160 हिंदुओं के अस्थि कलश के साथ पाकिस्तान से आए महंत
Share:

नई दिल्ली - पाकिस्तान से महंत रामनाथ मिश्रा 160 हिंदुओं के अस्थि कलश लेकर गुरुवार (15 सितंबर) को भारत आए. उनके साथ उनका 14 साल का भतीजा कबीर कुमार भी आया है.

बता दें कि यह महंत पाकिस्तन के उन हिंदुओं अस्थियां लेकर आए हैं जिन्होंने मरने से पहले इच्छा जाहिर की होगी कि उनका अस्थि विसर्जन भारत की गंगा नदी में हो. रामनाथ उनकी अस्थियों का विसर्जन हरिद्वार में करेंगे. ये लोग अटारी बॉर्डर के रास्ते भारत में आए हैं. ये लोग बुधवार को ही आना चाहते थे. लेकिन पाकिस्तान के कस्टम विभाग ने कुछ औपचारिकताओं के चलते उन्हें नहीं आने दिया था.

उल्लेखनीय है कि महंत रामनाथ 2011 में भी अस्थियां लेकर भारत आए थे. तब वह 135 कलश लेकर आए थे. महंत हिंदू श्मशान भूमि एसोसिएशन, कराची के अध्यक्ष भी हैं.इस बारे में पंच मुखी हनुमान मंदिर कराची के महंत ने बताया कि यह आम प्रक्रिया है. पाकिस्तान में कई हिंदू परिवार अपने घर के सदस्य की अस्थियों को भारत भेजने के लिए मंदिर में रखवाते हैं. साथ ही कई लोग तो अपने घर में ही समाधि भी बनवा लेते हैं.

इस सम्बन्ध में पाकिस्तान की ओर से बताया गया कि कुल 10 लोगों ने वीजा के लिए आवेदन दिया था. लेकिन उनमें से दो ही लोगों को मंजूरी दी गई. वहीं लगभग 40 कलश ऐसे थे जिन्हें पाकिस्तान से भारत नहीं लाया गया. दरअसल, उनके परिवारवाले कलश के साथ खुद भी अस्थि विसर्जन के लिए भारत आना चाहते थे.

पाक से आई हिन्दू लड़की को मिलेगी मदद, सुषमा स्वराज ने बुलाया अपने घर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -