जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट गठबंधन का परचम लहराया, मोहित पांडेय नए जेएनयूएसयू अध्यक्ष
जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट गठबंधन का परचम लहराया, मोहित पांडेय नए जेएनयूएसयू अध्यक्ष
Share:

 

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में जेएनयू छात्रसंघ चुनाव में लेफ्ट गठबंधन द्वारा अपना परचम लहराया गया है. सेंट्रल पैनल की चारों सीटों पर लेफ्ट गठबंधन ने कब्जा जमा लिया है. वही वाम-एकता गठबंधन के मोहित पांडेय को जेएनयूएसयू का अध्यक्ष चुना गया.  उन्होंने बीएपीएसए के राहुल सोनपिम्पले को 409 मतों के अंतर से हराया. अमल पीपी उपाध्यक्ष होंगे. शतरूपा चक्रवर्ती महासचिव होंगी, जबकि तबरेज हसन संयुक्त सचिव होंगे.

अमूमन  AISA और SFI दोनों चुनावी मैदान में अपने अलग-अलग उम्मीदवारों को मैदान में उतारते थे. लेकिन इस बार दोनों ने आपस में गठबंधन कर लिया था.  जेएनयू छात्र संघ चुनाव में रिकॉर्ड 59 प्रतिशत मतदान हुआ था, जोकि पिछले वर्ष की तुलना में छह प्रतिशत अधिक है. जेएनयू छात्र संघ चुनाव में पिछले वर्ष 53.3 प्रतिशत मतदान हुआ था और विश्वविद्यालय परिसर में इस वर्ष सामने आए विवादों के मद्देनजर चुनाव को दिलचस्प माना जा रहा था.

वही पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार ने मोहित को बधाई दी और ट्वीट किया, 'देश जानना चाहता है. जेएनयूएसयू चुनावों में एबीवीपी का क्या हुआ. जेएनयू को बंद करो एबीवीपी को बंद करो बन गया है.' जेएनयू छात्र संघ पर वर्षों से वामपंथी संगठनों का प्रभाव रहा है और पिछले साल आरएसएस की छात्र इकाई एबीवीपी को एक सीट हासिल हुई थी और 14 साल के अंतराल के बाद वह विश्विद्यालय में वापसी कर सकी थी.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -