इजरायल ने गाजा पट्टी पर किया जवाबी हमला

यरूशलम. इजरायल की सेना ने गाजा पट्टी में टैंक और लड़ाकू विमानों से हमले का दावा करते हुए कहा है कि उसने ताजा रॉकेट हमलों के जवाब में गाजा पट्टी पर हमास के ठिकानों पर कई हवाई हमले किए हैं. सेना ने आज यहां बताया कि “देर रात को हुए हमलों में हमास के वे प्रतिष्ठान निशाना बनाये गये जहां प्रशिक्षण दिया जाता था और हथियारों का भंडारण किया जाता था.”

सेना के प्रवक्ता ने बताया “दक्षिणी गाजा पट्टी में स्थित हमास सैन्य चौकी को एक टैंक और इजरायल की वायु सेना ने निशाना बनाया”. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले सप्ताह यरूशलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता दे दी, इस ऐलान के बाद से फिलिस्तीनी क्षेत्र में अशांति बनी हुई है. इसके बाद कुल मिलाकर 4 लोगों की मौत हो चुकी है और कई अन्य घायल हुए हैं. ऐलान के बाद से गाजा के उग्रवादियों ने हर रोज़ इजरायल पर रॉकेट दागे. गाजा की ओर से हो रहे सभी हमलों के लिए इजरायल ने गाजा पर नियंत्रण रखने वाले उग्रवादी गुट हमास जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि उसने इजरायल की अधिकृत जमीन पर हमला किया.

पश्चिम तट में फिलिस्तीनी प्रदर्शनकारियों ने इजरायली सैनिकों पर पथराव किया था जिसकी जवाबी कार्रवाई में सैनिकों ने भी आंसू गैस के गोले छोड़े और रबर की गोलियां चलाई. जॉर्डन, तुर्की, पाकिस्तान और मलेशिया सहित कई मुस्लिम और अरब देशों में भी हजारों लोगों ने इस फैसले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. 

ज़मीन विवाद के चलते युवक की ऑंखें फोड़ी

बच्चियों से छेड़छाड़ का विरोध करने पर पति ने जिंदा जलाया

गाँव वालों ने दुष्कर्म करने वाले को सबक सिखाया

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -