पेश है दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल
पेश है दुनिया का सबसे छोटा मोबाइल
Share:

विश्व के सबसे छोटे मोबाइल फोन को किकस्टार्टर कैंपेन में लिस्ट किया गया. इस फोन का नाम Zanco tiny t1 रखा गया है. इस फोन को Zanco कंपनी ने बनाया है. इस फोन को देखने के बाद आपको पुराने जमाने में चलने वाले छोटे फोन्स की याद आ जाएगी. इस फोन को अंगूठे से भी छोटा बताया जा रहा है. इस फोन में कॉल मैसेज से लेकर स्मार्टफोन वाले फीचर भी दिए गए है. Zanco ने टाइनी टी1 में अल्फान्यूमरिक कीबोर्ड का इस्तेमाल किया गया है.

इस फोन का डाइमेंशन 46.7x21x12 मिलीमीटर रखा गया है जबकि इसका वज़न 13 ग्राम है. इस फोन में नैनो सिम का इस्तेमाल किया जा सकता है. कंपनी ने अपने इस अनोखे फोन के फोनबुक में 300 कॉन्टेक्ट स्टोर करने की छमता दी है. इस फोन में 50 मैसेज भी स्टोरेज किये जा सकते है. कंपनी ने इसमें अन्य जानकारियों के लिए एक्स्ट्रा 32 एमबी की स्टोरेज भी दी है. Zanzo tiny t1 फोन में मीडियाटेक एमटीके6261डी मदरबोर्ड दिया गया है.

कम्पनी ने अपने इस फोन में 0.49 इंच का ओलेड (32x64 पिक्सल) डिस्प्ले दिया है. पावर के लिए इसमें 200 एमएएच की बैटरी दी गयी है. अन्य फीचर्स के रूप में Zanco tiny t1 में 2जी, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी जैसे कनेक्टिविटी फीचर मौज़ूद है.

 

जियो लाया 'हैप्‍पी न्‍यू ईयर' ऑफर

मोटो के फोन्स पर मिल रही भारी छूट

विराट कोहली पर वॉर्न ने दिया बड़ा बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -