भारतीय नौसेना ने पकड़ी पाकिस्तानी बोट

Feb 13 2018 08:23 PM
भारतीय नौसेना ने पकड़ी पाकिस्तानी बोट

नई दिल्ली : भारतीय तट रक्षक बलों ने एक बार फिर पाकिस्तान की एक फिशिंग बोट को गुजरात से लगभग 16 मील दूर जाखाउ में पकड़ा. भारतीय सुरक्षा बल अब पाकिस्तान की फिशिंग बोट अल हिलाल और इसमें सवार 7 क्रू मेंबर की जांच-पड़ताल में जुटी है. फिलहाल इंडियन नेवी ने अभी इस मामले में कोई भी आधिकारिक बयान नहीं जारी किया है.

इस बोट के बारे में जानकारी देते हुए इंडियन कोस्ट गार्ड शिप मीरा बेन ने एक बयान जारी कर कहा है कि - "गुजरात से 16 मील दूरी पर पाकिस्तान की अल-हिलाल नामक की एक फिशिंग बोट को पकड़ा गया है. जिस पर 7 क्रू मेंबर भी सवार थे." पकड़े गए सातों क्रू मेंबर से इंडियन कोस्ट गार्ड पूछताछ कर रही है. फिलहाल आतंकी हमले को लेकर सेना को अलर्ट किया गया था जिसके बाद से ही सेना ने सभी जगह चौकसी बढ़ा दी है.

इसी के चलते अब फिशिंग बोट में मौजूद सभी लोगों से गहन पूछताछ की जा रही है. हालाँकि समुद्री क्षेत्र में कई बार मछली पकड़ते मछुआरे सीमाएं लांघ जाते हैं जिनसे दोनों देशों की सेनाये पूछताछ करके छोड़ देती हैं. पिछले साल दिसंबर में भी 6 मछुआरों को इंडियन कोस्ट गार्ड ने इंडियन वाटर बाउंड्री (भारतीय समुद्रीय सीमा) में प्रवेश करने पर पकड़ लिया था.

शहीदों में छह में से पांच मुस्लिम, मोदी खाते है पाक की बिरयानी- ओवैसी

Viral : ये हैं वो लोग जिन्होंने रातों-रात मचाई इंटरनेट पर सनसनी

बड़ा खुलासा :ट्रम्प का पाकिस्तान प्रेम हुआ उजागर