भारत के ऐसे रहस्य जो आपको हैरान कर देंगे
भारत के ऐसे रहस्य जो आपको हैरान कर देंगे
Share:

भारत एक ऐसा देश है जिसकी आबादी विश्व में दूसरे नंबर पर आती है। यहां अलग अलग धर्म और जाती के लोग रहते है। भारत ही एक मात्रा ऐसा देश है जहां के लोग अजीबोगरीब टोने टोटको और अंधविश्वासों पर यकीन कर लेते है। आज हम आपको ऐसे ही कुछ रहस्य बताने जा रहे है, जिनको सुनने के बाद आपका उनपर यकीन करना मुश्किल हो जाएगा।

1. एक भूत बिल्ली - इसका आतंक एक बार पूना के आस-पास छाया था. लोग रात को डरने लग गये थे. एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसकी काली-काली आंखें बड़ी ही डरावनी थीं और उसकी छलांग तो बहुत ही लंबी थी. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि ये एक अफ़वाह थी लेकिन रहस्य अभी भी बना हुआ है.

2. द मेग्नेटिक हिल - हिमालय पर्वत भारत के लिए एक वरदान है भारत की नदियों का स्त्रोत हिमालय पर्वत ही है हिमालय की पहाड़ियों के पास और लद्दाख की वादियों में एक ऐसी जगह है, जहां अगर आपने गाड़ी खड़ी कर दी तो वो अपने आप ही पीछे को खिंची चली आती है. लोग इसे हिमालय का जादू कहकर बुलाते हैं.

3. The Jodhpur Boom - 18 दिसंबर 2012 के दिन जोधपुर के लोगों को एक धमाका सुनाई दिया. इसकी आवाज़ इतनी तेज़ थी कि मानो कान फट जायें. लोगों ने सोचा कि शायद आसमान में कोई जहाज टकरा गया है, लेकिन देखने पर ऐसा कुछ नहीं था. आसमान खाली था. वो धमाका आज भी रहस्य की एक वजह बना हुआ है.

4. ताज महल का रहस्य - इस प्यार की मज़ार पर सवाल उठा है. ताज की सुंदरता और बनावट से कौन मोहित नहीं होता? ये मुगल बादशाह शाहजहां की अपनी बेग़म मुमताज को एक नायाब देन है. इसीलिए इसे ताज महल कहा जाता है. लेकिन दिल्ली के प्रोफेसर पी.एन. ऑक का कहना है कि दरअसल ताज महल एक शिव मंदिर था जिसका नाम तेजू महोलिया हुआ करता था. अगर ये सच है तो इतिहास की किताबों से बहुत सारी बातें मिट जायेंगी और कुछ नई जानकारियां जुड़ जायेंगी. बाकी सच का इंतज़ार रहेगा.

5. एक शापित गांव (कुलधारा) - 500 साल पहले इस गांव की आबादी लगभग 1500 हुआ करती थी, लेकिन एक रात सब लोग अचानक कहीं गायब हो गये. सब का सब वैसे का वैसा छोड़कर. लोगों का कहना है कि यहां एक लड़का-लड़की आपस में प्यार करते थे. लेकिन लड़की के गुस्सैल पिता ने लड़के को मार दिया उसके बाद से ही कहा जाता है कि इस गांव में कोई नहीं बस सका. लोगों के अनुसार यहां बहुत सी खतरनाक घटनायें घटती रहती हैं.

6. The Kongka La Pass UFO Base - भारत और चीन के बोर्डर पर ये पास है. दोनों देशों के बीच टकराव की वजह कभी ये क्षेत्र भी रह चुका है. लेकिन UFO ने अपना बेस बनाने के लिए इस जगह को चुना. ऐसा कुछ लोगों का कहना है, कि यहां कोई आम आदमी नहीं जा सकता इसीलिए स्थानीय लोगों को शक है कि कहीं ये सच न हो.

‘The Conjuring Couple’ द्वारा Solved ये 5 हॉरर केस उड़ा देंगे आपके होश

विश्व के सबसे रोमांटिक प्लेसेस

Omg..यहां निकाल देते है लड़कियों के प्राइवेट पार्ट का एक हिस्सा

यह लड़की एक दिन में होती है 50 बार उत्तेजित

खुशखबरी! अब 1 रु का पुराना नोट बना सकता है आपको करोड़पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -