IPL-6 फिक्सिंग केस में सोमवार को तय होंगे आरोप ?
IPL-6 फिक्सिंग केस में सोमवार को तय होंगे आरोप ?
Share:

नई दिल्ली: सोमवार को IPL-6 स्पॉट फिक्सिंग केस में दिल्ली की एक अदालत द्वारा आरोप तय करने के आदेश होने की संभावना है । इस केस में निलंबित क्रिकेटर एस श्रीसंत, अजित चंदीला और अंकित चव्हाण के अलावा अन्य कुछ लोग आरोपी हैं, जिनमें अंडरवर्ल्ड डान दाऊद इब्राहिम और उसका सहयोगी छोटा शकील भी शामिल है । अभियोजन पक्ष के लिए चुनौती है कि अदालत पुलिस की जांच रिपोर्ट व पेश किए साक्ष्यों से संतुष्ट नहीं है ।23 मई को इस मामले में अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश नीना बंसल कृष्णा ने आरोप तय करने को लेकर सोमवार 29 जून का दिन तय किया था और आरोपियों की ओर से पेश हो रहे वकीलों को छह जून तक लिखित में अपना पक्ष रखने को कहा था । दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने अपने आरोप पत्र में छह भगोड़ों समेत कुल 42 लोगों को आरोपी बनाया है । हालांकि अदालत ने इस मामले में पुलिस की जांच पर सवाल उठाते हुए कहा था कि प्रथम दृष्टया कोई साक्ष्य से यह साबित नहीं होता कि आरोपियों ने मैच फिक्स किये थे ।

केस में आरोप तय करने को लेकर हुई बहस के दौरान पुलिस ने आरोपियों के मैच फिक्सिंग और सट्टेबाजी में शामिल होने के अपने दावे को पुख्ता करने के लिए आरोपियों के बीच टेलीफोन पर की गयी बातचीत का प्रमाण दिया था । आरोप लगाया गया था कि टेलीफोन पर हुए कॉल रिकार्ड आरोपियों के बीच संबंध के प्रमाण हैं ।  जबकि आरोपियों की पैरवी कर रहे वकीलों ने पुलिस के दावों के जवाब में कहा था कि पहली नजर में जांच रिपोर्ट से उनके मुवक्किलों के द्वारा कोई अपराध करना साबित नहीं होता । बचाव पक्ष के वकीलों ने यह भी कहा कि प्रथम दृष्टया ऐसा कोई सबूत नजर नहीं आता जिनके आधार पर इस मामले में आरोप तय किए जाएं ।

इससे पहले अदालत ने दाउद और छोटा शकील को घोषित अपराधी बताया था, क्योंकि वे इस मामले में गिरफ्तारी से बच रहे हैं। पुलिस ने अदालत से कहा कि मुंबई में दाउद और शकील की संपत्तियों को पहले ही 1993 के मुंबई सिलसिलेवार धमाकों के संबंध में कुर्क किया जा चुका है और ये दोनों 1993 के बाद भारत नहीं आए हैं ।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -