अब यहाँ नहीं होगा आईपीएल मैच
अब यहाँ नहीं होगा आईपीएल मैच
Share:

भारत की जमीं पर  7 अप्रैल से  इंडियन प्रीमियर लीग शुरू हो रहा  है ऐसे में क्रिकेट लवर्स के लिए  बुरी ख़बर आई है. क्रिकेट प्रेमियों को इस बार  हिमाचल के ख़ूबसूरत धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में कोई भी आईपीएल मैच नहीं होगा. यहाँ  विवाद के चलते पिछले 4 सीजन से कोई भी मैच नहीं हो पाया है. ऐसे में अब पांचवी बार होगा कि हिमाचल के क्रिकेट प्रेमी अपने राज्य के इस ख़ूबसूरत  मैदान पर कोई भी आईपीएल का मैच नहीं देख पाएंगे.

 बता दें कि प्रीति जिंटा के अधिकार वाली किंग्स इलेवन पंजाब  टीम ने धर्मशाला को लगातार 3 साल तक अपना होम ग्राउंड बनाया था. वर्ष 2010 से 2013 तक हर साल धर्मशाला में आईपीएल के मैच होते रहे. सिक्योरिटी फीस और एंटरटेनमेंट टेक्स के मुद्दे तथा अन्य प्रशासनिक समस्याओं से जूझने के बाद पंजाब  ने महाराष्ट्र के पुणे को अपना होमग्राउंड बना लिया था.

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन ने इन सब के लिए पूर्व सरकार को जिम्मेदार ठहराया है. एचपीसीए के प्रवक्ता संजय शर्मा ने मैचों की मेजबानी न मिलने पर निराशा जताई है. उन्होंने कहा कि इस बार भी यहाँ आईपीएल के मुकाबले नहीं होंगे लेकिन आशा है कि अगले सीजन में यहाँ मैच होंगे. बीसीसीआई की ओर से इंडियन प्रीमियर लीग के 11वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान कर दिया गया है.  इस बार आईपीएल में कुल 60 मुकाबले खेले जाएंगे. इसका आगाज मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 7 अप्रैल से होगा.

भारतीय क्रिकेट कैलेंडर 2018-19

अमला का कैच पकड़ते ही धोनी ने बना दिया 'वर्ल्ड रिकॉर्ड'

इस क्रिकेटर की 6 साल बाद हुई भारतीय टीम में वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -