IPL-8 : वार्नर ने सनराइजर्स को दिलाई दूसरी जीत

Apr 22 2015 09:54 PM
IPL-8 : वार्नर ने सनराइजर्स को दिलाई दूसरी जीत
विशाखापट्टनम : कप्तान डेविड वार्नर (91) की नायाब पारी की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने वाईएस राजशेखर रेड्डी एसीए वीडीसीए स्टेडियम में बुधवार को हुए बारिश से बाधित आईपीएल-8 के 19वें मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स को डकवर्थ लेविस नियम से 16 रनों से हरा दिया। 

सनराइजर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 20 ओवर खेलकर चार विकेट पर 176 रन बनाए, लेकिन बारिश के कारण नाइट राइडर्स को 12 ओवरों में 118 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला। नाइट राइडर्स हालांकि निर्धारित ओवरों में चार विकेट खोकर 101 रन ही बना सके। सनराइजर्स की आईपीएल-8 में अब तक खेले पांच मैचों में यह दूसरी जीत है। 

इस जीत के साथ ही सनराइजर्स अंक तालिका में चौथे स्थान पर पहुंच गए, जबकि पांच मैचों में तीन जीत से छह अंक हासिल कर नाइट राइडर्स तीसरे स्थान पर बने हुए हैं। नाइट राइडर्स के लिए रोबिन उथप्पा (34) और मनीष पांडेय (33) ही थोड़ा संघर्ष कर सके। कप्तान गौतम गंभीर मात्र चार रन बनाकर प्रवीण कुमार की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। 

लगातार अंतराल पर गिरते विकेटों के बीच नाइट राइडर्स कभी भी रन गति नहीं बढ़ा सके। आंद्रे रसेल (19) के रहते जीत की उम्मीद थी, लेकिन एक चौका और दो छक्का लगाकर 10 गेंदों में उनकी छोटी सी पारी के समाप्त होते ही नाइट राइडर्स की रन गति फिर धीमी पड़ गई और जीत उनके हाथ से फिसलती नजर आने लगी। नाइट राइडर्स आखिरी के चार ओवरों में मात्र 27 रन जोड़ सके। 

सनराइजर्स हैदराबाद ने वार्नर और शिखर धवन (54) की नायाब पारियों की बदौलत 20 ओवरों में 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। वार्नर और धवन के बीच पहले विकेट के लिए 14.2 ओवरों में 130 रनों की साझेदारी हुई। वार्नर ने 55 गेंदों की पारी में नौ चौके और चार छक्के लगाए। आईपीएल के इस संस्करण में यह उनका तीसरा अर्धशतक है। 

दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने उन्हें विकेट के पीछे रोबिन उथप्पा के हाथों कैच कराया। वार्नर के आउट होने के बाद हालांकि बाकी के बल्लेबाज बेहतर शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। दूसरे विकेट के रूप में रवि बोपारा (2) का भी विकेट मोर्कल ने हासिल किया। इसके बाद तेजी से रन बटोरने के प्रयास में धवन भी आंद्रे रसेल की गेंद पर कैच आउट हुए। 

धवन ने 46 गेंदों की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया। नमन ओझा ने आठ गेंदों में दो छक्कों और एक चौके की मदद से 18 रन बनाए तथा चौथे बल्लेबाज के रूप में पवेलियन लौटे। सनराइजर्स वार्नर के पवेलियन लौटने के बाद आखिरी 34 गेंदों में सिर्फ 47 रन जोड़ सके। नाइट राइडर्स की ओर से मोर्कल को दो सफलता मिली। उमेश यादव और रसेल ने एक-एक विकेट हासिल किया।
?