IPL 2018: पहली ही जीत के साथ RCB ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
IPL 2018: पहली ही जीत के साथ RCB ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड
Share:

आईपीएल 2018 के 8वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने सामने है. इस मैच में RCB के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. विराट का यह फैसला तीसरे ओवर में सच साबित होता दिखाई दिया जब उमेश कुमार ने पंजाब के तीन बल्लेबाजों (मयंक अग्रवाल, ऐरोन फिंच और युवराज सिंह) पवेलियन भेज पंजाब की कमर तोड़ दी. इसके बाद पंजाब को सँभालने का मौका नहीं मिला और टीम ने लगातार अपने विकेट गवाएं. अंत में पंजाब की पूरी टीम (19.2 ओवरों में) 155 रन बना कर ढेर हो गई.

आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगलुरु की शुरुआत मैकुलम के आउट होने के साथ हुई. इस मैच में एक समय ऐसा भी आया जब पंजाब मैच को बचाती नजर आयी और विराट की टीम अपनी दूसरी हार की तरफ बढ़ते दिखने लगी. लेकिन मैच के 16वें ओवर में डिविलियर्स ने मैच का पूरा पासा पटल दिया. उन्होंने मुजीब के ओवर में दो जोरदार छक्के जड़ बेंगलुरु को प्रेसर से बाहर निकाला.

हालांकि 18वें ओवर की पहली गेंद पर डिविलियर्स अपना अर्धशतक पूरा कर आउट हो गए. लेकिन अंत में सुन्दर ने चौंका लगा अपनी टीम को पहली जीत का स्वाद चखा दिया. सुन्दर के चौके के साथ ही बंगलुरु इस सीजन की चौथी ऐसी टीम बन गई जिसने चौंका या छक्का जड़ मैच को अपने नाम किया हो. इससे पहले कल हैदराबाद के मुकाबले में आखरी गेंद पर चौंका लगा मैच जीता था. वहीं चेन्नई ने भी आखरी गेंद पर चौके के सहारे ही मैच जीता था.

 

IPL 2018 LIVE : सुन्दर के विजयी चौके ने बैंगलोर को दिलाई पहली जीत

IPL 2018: चिन्नास्वामी में ABD का तूफानी शो

IPL 2018: दिल जीतने में माहिर है 'क्लीन बोल्ड कोहली'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -