IPL 2018 : ये हैं आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने 5 खिलाड़ी
IPL 2018 : ये हैं आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने 5 खिलाड़ी
Share:

दुनिया का सबसे पसंदीदा क्रिकेट टूर्नामेंट इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) हर किसी के दिलोदिमाग पर छाने के लिए तैयार है. आईपीएल के 11वें सीजन की शुरुआत इस बार मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में 7 अप्रैल से भव्य उद्घाटन समारोह के साथ हो रही है. साथ ही इसी दिन वानखेड़े स्टेडियम में ही सीजन का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और मुम्बई इंडियंस के बीच खेला जाएगा. इस बार भी आईपीएल में हर सीजन की तरह कई बड़े रिकॉर्ड टूटेंगे तो कई बड़े रिकॉर्ड बनेंगे. आज हम आपको आईपीएल इतिहास के 5 ऐसे बल्लेबाजों के बारे में बताएंगे जो आईपीएल इतिहास के सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं...

5...डेविड वार्नर

बॉल टेंपरिंग के चलते 1 साल का प्रतिबन्ध झेल रहे डेविड वार्नर आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पांचवे नंबर पर है, उनक नाम आईपीएल में 114 मैचों 4014 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. 

4...गौतम गंभीर

इस बार दिल्ली डेयरडेविल्स में शामिल किये गए गौतम गंभीर आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर है. उनके नाम आईपीएल में 148 मैचों में 4132 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. 

3...रोहित शर्मा

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज और मुम्बई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में तीसरे नंबर पर है, उनके नाम आईपीएल में 159 मैचों में 4207 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. 

2...विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान विराट कोहली सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों सूची में दूसरे नंबर पर मौजूद है, उनके नाम आईपीएल में 149 मैचों में 4418 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. 

1...सुरेश रैना

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी और आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स की ओर से खेलने वाले सुरेश रैना आईपीएल इतिहास में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में अव्वल नंबर पर काबिज है, उनके नाम आईपीएल में 161 मैचों में 4540 रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज हैं. 

IPL 2018 : आईपीएल इतिहास की 5 सबसे बड़ी पारियां...

IPL2018 : ये पांच लक्ष्य थे नामुमकिन, मगर दूसरी पारी में आया सैलाब

IPL2018 : मिलिए क्रिकेट के पांच सबसे बड़े मैच फिनिशरों से

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -