आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: टीम इंडिया की बादशाहत लगी दांव पर
आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: टीम इंडिया की बादशाहत लगी दांव पर
Share:

दुबई: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज 6 दिसंबर से एडिलेड में शुरु होने जा रही है। जानकारी के अनुसार बता दें कि भारत लंबे समय से आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बना हुआ है लेकिन अब इस सीरीज के दौरान उसकी बादशाहत पर खतरा मंडरा रहा है और वह ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि अन्य टीमों ने भी बेहतर प्रदर्शन किया हैं। बता दें कि श्रीलंका को वहीं 3-0 से हराकर इंग्लैंड दूसरे क्रम पर पहुंच चुका है।

आॅस्ट्रेलिया क्रिकेट: फिलिप ह्यूज की मौत ने बदल कर रख दिया विश्व क्रिकेट को

इसके साथ ही बता दें कि भारत इस वक्त आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 116 अंकों के साथ पहले और इंग्लैंड 108 अंकों के साथ दूसरे क्रम पर हैं। वहीं बता दें कि इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से पहले शुरुआत 106 अंकों के साथ की थी और यह सीरीज जीतने से उसे 2 अंकों का लाभ हुआ। वहीं द. अफ्रीका 106 अंकों के साथ तीसरे, न्यूजीलैंड 102 अंकों के साथ चौथे और ऑस्ट्रेलिया 102 अंकों के साथ पांचवें क्रम पर हैं।

विश्व चैंपियन हैमिल्टन ने जीती साल की आखिरी रेस

गौरतलब है कि भारत विदेशी धरती पर अपनी पिछली दोनों सीरीज द. अफ्रीका और इंग्लैंड के हाथों गंवा चुका है और अब उसे ऑस्ट्रेलिया से भिड़ना है जहां उसका रिकॉर्ड अच्छा नहीं हैं। वहीं यदि ऑस्ट्रेलिया ने भारत का 4-0 से हरा दिया और द. अफ्रीका ने पाकिस्तान को 3-0 रौंद दिया तो आईसीसी रैंकिंग में द. अफ्रीका शीर्ष पर पहुंच जाएगा। इस स्थिति में ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर आ जाएगा और भारत रैंकिंग में इंग्लैंड से नीचे फिसलकर चौथे स्थान पर पहुंच जाएगा।


खबरें और भी 

टेनिस: डेविस कप चैंपियन बना क्रोएशिया

पहला टेस्ट शतक जमाते ही, 24 शतक लगाने वाले विराट से आगे निकला यह पाकिस्तानी

बर्मिंघम 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स में शामिल हो सकता है महिला क्रिकेट

दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें बढ़ी, तीन महीने के लिए टीम में नहीं होगा ये स्टार गेंदबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -