मैं इंटरनेशनल बिजनेसमैन हूँ, कोई भगोड़ा नहीं
मैं इंटरनेशनल बिजनेसमैन हूँ, कोई भगोड़ा नहीं
Share:

नई दिल्ली : गुरुवार को सदन में बिजनेसमैन विजय माल्या के देश छोड़ के जाने का मुद्दा छाया रहा। उन पर 17 बैंकों के करीब 9000 करोड़ रुपए बकाया है। शुक्रवार की सुबह उन्होने अपनी सफाई में एक ट्वीट किया और लिखा मैं इंटरनेशनल बिजनेसमैन हूँ, कोई भगोड़ा नहीं। मेरा मीडिया ट्रायल न करें।

दूसरी ओर यह भी सामने आया है कि देश छोड़ने से पहले माल्या के साथ एयरपोर्ट पर एक महिला भी थी, दोनों करीब घंटे भर साथ थे। माल्या ने सुबह 5 ट्वीट किए। जिसमें उन्होने कहा कि मैं इंटरनेशनल बिजनेसमैन हूँ। मैं हमेशा इंडिया से ट्रैवल करता रहता हूँ। मैं भगोड़ा नहीं हूँ। ये सब बेतुकी बातें है।

एक भारतीय सांसद होने के नाते मैं कानून का पूरा सम्मान करता हूँ। हमारा ज्यूडिशियल सिस्टम काफी मजबूत है और सम्मानित है। मीडिया मेरा ट्रायल न करें। मीडिया बॉसेस ये ना भूलें कि मैंने कई साल उनकी मदद की है। ये सब डॉक्यूमेंटेड है। अब वे टीआरपी हासिल करने के लिए झूठ बोल रहे हैं।

न्यूज रिपोर्ट्स में कहा गया है कि मुझे मेरी असेट्स डिक्लेयर करनी चाहिए। क्या इसके ये मायने हैं कि बैंकों को मेरी असेट्स के बारे में नहीं पता या किसी ने मेरा संसद में दिया गया हलफनामा नहीं देखा? एक बार मीडिया आपके पीछे पड़ जाए तो सच और फैक्ट्स हवा में उड़ जाते हैं।

किंगफिशर के मालिक माल्या को साल दर साल घाटा होता चला गया। उनके ट्रेडमार्क तो सीज किए गए, पर उससे पूरी रिकवरी नहीं हो पाई। इसके बाद उन्होने बैंकों से कर्ज लेना शुरु किया। अक्टूबर 2015 में उन्हें लुक आउट नोटिस जारी किया गया। जब बैंक माल्या से अपना पैसा वसूल नहीं पाए, तो उन्होने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

इसके बाद सुप्रीम कोर्ट को सरकारी वकीलों ने बताया कि 2 मार्च को देश छोड़कर जा चुके है। माल्या के खिलाफ सीबीआई जांच कर रही है। अब लंदन में इंडियन एंबेसी के जरिए उन पर कार्रवाई की जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -