होंडा अपनी मिनी मोटरसाइकिल को भारत में नहीं करेगी पेश
होंडा अपनी मिनी मोटरसाइकिल को भारत में नहीं करेगी पेश
Share:

हाल ही में जापानी टू व्हीलर निर्माता कंपनी होंडा ने भारत में अपनी भविष्य की योजनाओं को लेकर खुलासा किया है। कुछ दिनों पहले ही भारत में होंडा की मिनी मोटरसाइकिल व स्कूपी स्कूटर का परीक्षण किया गया था।

जिससे इन उत्पादों के भारतीय बाजार में लांच की उम्मीदें बढ़ गई थी। अब खबर है कि केवल उनका परीक्षण भारत में हुआ था। होंडा मोटरसाइकिल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष वाई एस गलेरिया ने बताया कि कंपनी इन बाइकों का केवल भारत की सड़कों पर परीक्षण कर रही थी।

उन्होने कहा कि परीक्षण करने का यह मतलब नहीं है कि उत्पाद को भारतीय बाजार में लांच किया जाएगा। लेकिन उन्होने यह कहा कि कंपनी भारत में इन उत्पादों से मिलते-जुलते उत्पाद जरुर पेश करेंगे।

गुलेरिया ने कहा कि कभी-कभी कुछ तकनीक, कुछ विशिष्टताओं, कुछ विशेषताओं के लिए ऐसे कार्य किए जाते है, उसी के तहत होंडा ने भी भारत में परीक्षण किए थे। बता दें कि होंडा ग्रूम एक मिनी मोटरसाइकिल है, जो कि नवी के लिए भी प्रेरणादायी थी।

नवी की भारत में बिक्री पर है। ग्लोबल मार्केट में इस बाइक को एमएसएक्स 125 भी कहा जाता है। यह बाइक 124.9 सीसी इंजन के साथ 9.7 बीएचपी और 10.9 एनएम का टॉर्क जेनेरेट करती है। भारत में स्कूपी को भी देखा गया था। रेट्रो लुक वाले इस स्कूटर में 110 सीसी का इंजन और 8 बीएचपी पर 9 एनएम का टॉर्क जेनेरेट करती है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -