पाकिस्तान से आई हिंदू लड़की को नहीं मिला स्कूल में प्रवेश
पाकिस्तान से आई हिंदू लड़की को नहीं मिला स्कूल में प्रवेश
Share:

नई दिल्ली ​: पाकिस्तान से भारत आई एक हिंदू किशोरी को दिल्ली के शासकीय विद्यालयों में प्रवेश पाने के लिए मशक्कत करनी पड़ रही है। विभिन्न दस्तावेज प्रस्तुत करने की औपचारिकता से तंग आकर अब इस किशोरी के परिजन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपील की है कि इस लड़की को विद्यालय में एडमिशन दिया जाए। दरअसल मधु अपनी माता, मामा, भाई बहन और चचेरे भाई और बहनों के साथ भारत आई थी। इनके पिता काफी पहले ही परलोक सिधार चुके हैं।

पाकिस्तान में कक्षा 10 वीं में पढ़ने वाली 16 वर्ष की छात्रा मधु ने जब पाकिस्तान छोड़ा था। इसके बाद परिवार भारत आकर रहने लगा। मगर मधु को एडमिशन दिलवाने के लिए जब उसके परिजन भट्टी माइन्स के शासकीय स्कूल गए तो उन्होंने कहा कि उन्हें दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर पाने के कारण मधु का एडमिशन करवाने में परेशानी हो रही थी।

उन्होंने आधार कार्ड तो बनवा लिया लेकिन वे मधु का ट्रांसफर सर्टिफिकेट पाकिस्तान में ही भूल गए थे। इतना ही नहीं कुछ और दस्तावेज वे प्रस्तुत नहीं कर पाए ऐसे में एडमिशन में परेशानियां आने लगीं। मधु ने वकील और समाजसेवी अशोक अग्रवाल को परेशानी बताई तब उनकी संस्था आॅल इंडिया पेरेंट्स एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से अपील की कि बच्चों की शिक्षा को पूरा करने में बाधक कड़े नियमों को हटा दिया जाए।

CM केजरीवाल से सोनम की गुजारिश

दिल्ली में मुझे काम नहीं करने दिया जा रहा :अरविन्द केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -