यहां लगता है दुल्हनों का बाजार...
यहां लगता है दुल्हनों का बाजार...
Share:

दुनिया का हर देश किसी ना किसी खास चीज के लिए फेमस होता है. लेकिन दक्षिण पूर्व यूरोप में एक देश कुवांरे लड़को के लिए दुनिया में सबसे बेहतर है। इसका एक खास कारण है. ऐसा हम इसलिए कह रहें है क्योंकि इस देश में एक ऐसा बाजार लगता है जहां पर दुल्हन बिकती है। जी हां, सुनने में यह जरुर अटपटा लगे लेकिन यहां पर हर कोई अपने पसंद की दुल्हन से शादी कर उसे अपनी पत्नी बना सकता है.

आपको बता दे कि इस बाजार में आने वाला दूल्हा अपनी मनपंसद लड़की चुन सकता है और फिर लड़की से बात करने का मौका भी दिया जाता है. दूल्हन पसंद आने पर उसे अपनी पत्नी स्वीकार करना होता है.

फिर लड़की के परिवार के साथ मोल-भाव करने के बाद लड़के का परिवार लड़की वालों को तय रकम देता हैं. इस नियम का पालन सख्ती से होता है. बहरहाल, दूल्हन खरीदनें का यह चलन कई सालों से चला आ रहा है और इस पर कोई कानूनी रोक भी नहीं है.

यह बाजार कलाइदझी समुदाय द्वारा लगाया जाता है. इस बाजार की खूबी है कि केवल इस समुदाय के अलावा कोई बाहरी व्यक्ति दुल्हन नहीं खरीद सकता है. इस बाजार में कोई भी दुल्हन अकेले नहीं आतीं है. उनके साथ परिवार का कोई न कोई सदस्य जरूर होता है.

बिकने वाली दुल्हनों में लगभग हर उम्र की लड़कियां-महिलाएं शामिल होती हैं. बाजार में परिवार वाले भी मौजूद रहते हैं, जो अपनी लड़कियों की शादी करने के लिए आर्थिक रूप से कमजोर हैं. वहीं आमतौर पर लड़के वाले दहेज लेते हैं, लेकिन यहां रिवाज उल्टा है. यहां लड़के वालों को लड़की के परिवार को पैसे देने पड़ते हैं.

और पढ़े-

ये है हॉलीवुड की टॉप टेन Hot n Sexy एक्ट्रेसेस

Video : क्या आप बनेगी इस मासूम लड़के की GF?

कोलकाता में हैं सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया, देखिये वहां की कुछ फोटोज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -