खेलों में भी पाकिस्तान पर भारी भारत

नई दिल्ली : देश पाकिस्तान, भारत से हर मामलों में मुकाबला करता है.लेकिन फिर भी वह भारत से पीछे ही रहता है. इसमें खेल भी शामिल है.रविवार को खत्म हर कॉमन वेल्थ गेम में भी ऐसा ही हुआ.कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत ने 26 स्वर्ण सहित 66 पदक जीते लेकिन पाकिस्तान एक स्वर्ण सहित सिर्फ पांच पदक ही मिले.

उल्लेखनीय है कि कॉमनवेल्थ गेम्स में 71 देशों ने भाग लिया था. भारत इस सूची में तीसरे जबकि पाकिस्तान 24वें नंबर पर रहा. पाकिस्तान को गोल्ड कोस्ट में कुश्ती में दो कांस्य पदक तय्यब रजा और मुहम्मद बिलाल ने दिलाए. रजा को भारतीय पहलवान सुमित ने तो बिलाल को सेमीफाइनल में राहुल अवारे ने पटका था. पाक के लिए एकमात्र स्वर्ण पदक पहलवान मुहम्मद इनाम बट ने जीता. दो कांस्य भारोत्तोलन में मिले.जिसके लिए वहां जश्न भी मना.याद रहे बट ने दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स में भी स्वर्ण पदक जीता था.

बता दें कि पदक तालिका में सबसे आगे ऑस्ट्रेलिया रहा , दूसरे नंबर पर इंग्लैंड और तीसरे पर भारत रहा. भारत का दूसरा पड़ोसी बांग्लादेश दो रजत पदकों के साथ 30वें और श्रीलंका एक रजत पांच कांस्य के साथ 31वें नंबर पर रहा. स्मरण रहे कि दिल्ली कॉमनवेल्थ गेम्स के मेजबान भारत ने 101 पदक जीते थे.

यह भी देखें

जीतू राय की सफलता की कहानी

जोस मोरिन्हो की स्टार खिलाडिय़ों को चेतावनी

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -