सरकार को रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल की धमकी
सरकार को रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल की धमकी
Share:

जयपुर. राजस्थान में मंगलवार को सेवारत डॉक्टर्स की हड़ताल का चौथा दिन था. इधर राजस्थान हाईकोर्ट ने सेवारत डॉक्टर्स को हड़ताल तोड़ तुरंत काम पर लौटने का निर्देश देकर  सरकार को उनकी गिरफ्तारी नहीं करने को कहा है. उधर रेजिडेंट डॉक्टरों के फेडरेशन ने मांगें नहीं माने जाने पर देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी है. 

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री कालीचरण सराफ ने सेवारत चिकित्सकों एवं रेजिडेंट्स से तत्काल काम पर लौटने का आह्वान करते हुए कहा कि ड्यूटी पर लौटने वाले डाक्टरों की गिरफ्तारी नहीं की जाएगी. साथ ही जरूरत पड़ने पर डॉक्टरों को सुरक्षा भी उपलब्ध कराई जाएगी. इधर सेवारत डॉक्टर्स गिरफ्तारी के डर से अपने फोन बंद कर भूमिगत रहे. हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद देर रात तक सेवारत चिकित्सकों ने हड़ताल तोड़ने या जारी रखने के संबंध में कोई फैसला नहीं किया.

प्रदेश में फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (फोर्डा) ने भी सेवारत डॉक्टरों की हड़ताल का समर्थन किया है. फोर्डा के अध्यक्ष डॉ.विवेक चौकसे और महासचिव डॉ.मनीष निगम ने कहा कि राजस्थान सरकार ने यदि शीघ्र ही सेवारत डॉक्टरों की मांगें नहीं मानी, तो देशभर के रेजिडेंट हड़ताल पर चले जाएंगे. एसएमएस मेडिकल कॉलेज प्रबंधन ने मंगलवार को आदेश दिए कि 20 दिसंबर को सभी रेजीडेंट्स काम पर लौट जाएं, नहीं आने पर निलंबन की कार्रवाई की जाएगी. दूसरी तरफ रेजीडेंट्स का कहना है कि प्रशासन उनको धमकाए नहीं, डराने से डरने वाले नहीं हैं. हड़ताल जारी रहेगी.

 

एयर होस्टेस बनने झारखण्ड से कोलकाता आई युवती लापता

तमंचों का जखीरा बरामद, दो आरोपी गिरफ्तार

चार कंटेनरों में छिपाकर मुंबई ले जाया जा रहा गौमांस जब्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -