अदरक से मिलेगा बालों की परेशानी से छुटकारा
अदरक से मिलेगा बालों की परेशानी से छुटकारा
Share:

खुद को खुबसूरत बनाने के लिए न जाने क्या क्या ट्रिटमेंट करते रहते हैं। ऐसे में अगर खुबसूरती को लेकर कोई परेशानी आ जाए तो दिमाग शांत रहना बंद कर देता है। कुछ ऐसी ही परेशानी अगर बालों को लेकर आए तो न जाने कितने ट्रिटमेंट करने लगते हैं। अगर आपके साथ भी कुछ ऐसी ही परेशानी आ रही है तो परेशान होने कि जरूरत नहीं है हम आपके लिए कुछ ऐसी ही घरेलू नुस्खे बता रहे हैे जिन्हे अपनाकर आप अपनी समस्या से निजात पा सकते हैं।

अगर आप अपने गंजेपन से परेशान हैं तो इस परेशानी के हल के लिए अदरक के रस का प्रयोग करें। इसे अपने सिर पर लगायें इससे बालों में शाइन आता है और बाल मोटे होने के साथ-साथ आने भी लगते हैं। आपको बतां दे कि आपको अदरक का रस तब  तक रगड़ते रहना है जब तक आपके सिर में हल्की सी झुनझुनाहट न होने लगे। जब रस अच्छे से लग जाए तो फिर उसे लगभग 30 मिनट तक छोड़ दें। सूखने के बाद इसे शेम्पू से धों लें। ऐसा करने पर आपके बाल आना शुरू हो जाएंगे।

इसके अलावा आप 1 चम्मच अदरक के तेल में 10 बूंदे नींबू के रस की मिलाएं और उसमें 1 चम्मच तिल के तेल मिला लें। उसके बाद इसे धीमी आंच तक 2 मिनट तक पकाएं। ठंडा होने पर इसे आप सिर पर लगा सकते हैं। 1 घंटे बाद इसे शेम्पू से धों लें।

अगर आप रूसी से परेशान हैं तो इससे छुटकारा के लिए आधे इंच का अदरक लेकर उसे कूट लें और उसका पेस्ट बना लें। उसके बाद बालों में लगाने वाला कोई भी तेल लेकर उसे साथ में गरम करें और कुछ बूंद टी ट्री आॅइल की मिलाएं। आंच बंद करके उसे रात भर के लिए उसे ऐसे ही रखा रहने दें। सुबह बालों में इससे मसाज करें। 1 घंटे बाद शैंपू करें।

अनार के दानो से निखारे अपनी त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -