इन नुस्खों के जरिये पाएं माइग्रेन से छुटकारा
इन नुस्खों के जरिये पाएं माइग्रेन से छुटकारा
Share:

ज्यादा काम करने के चलते है तनाव ज्यादा रहता है, जिसके चलते सिर में दर्द होना स्वाभाविक है, लेकिन लगातर सर में दर्द बना रहे तो ऐसे में माइग्रेन हो जाता है और माइग्रेन से बचने के लिए आज हम आपको बताने जा रहे है कुछ ऐसे नुस्खे जिनके जरिये आप माइग्रेन की बिमारी से छुटकारा पा सकते है.

अगर आप माइग्रेन में दर्द से तुरंत राहत पाना चाहते है तो ठंडे पानी से मालिश आपके बड़े काम आ सकती है, इसके लिए आप तौलिए को ठंडे पानी में भिगोकर गर्दन और कंधों पर मालिश करें आप चाहे तो पानी में नारियल का तेल भी मिला सकते हैं ऐसा करने से आपको दर्द से तुरंत लाभ मिलेगा. देसी घी माइग्रेन के इलाज में काफी लाभकारी है इसलिए आप रोजाना गाय के देसी घी की दो बूंदें नाक में डालिए, ऐसा करने से एक हफ्ते में माइग्रेन की समस्या से निजात मिल जाएगा.

आप कपूर का भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप कपूर को तेल या फिर घी में मिलाकर सिर में दर्द वाली जगह और आस पास की दर्द वाली जगहों पर लगाएं. ऐसा करने से आपको दर्द से तुरंत छुटकारा मिल जाएगा. साथ ही आप गाजर और खीरे के रस को मिलाकर हर रोज सिर, कंधे और गर्दन की मालिश करें, इससे माइग्रेन से जल्द छुटकारा मिल जाएगा.

ये भी पढ़े

सोनिया की तबीयत बिगड़ने पर दिल्ली भेजा

इस तरह घर पर ही तैयार करें वेजिटेबल मोमोज

कुछ इस तरह तैयार करें सर्दियों के मौसम में गर्मागर्म ओट्स पराठे

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -