साउथ अफ्रीका ने 4 क्रिकेटर्स को किया बैन
साउथ अफ्रीका ने 4 क्रिकेटर्स को किया बैन
Share:

जोहानिसबर्ग: साउथ अफ्रीका ने मैच फिक्सिंग के आरोप के चलते अपने चार क्रिकेटर्स जीन सिम्स, थामी तोलेकिली, इथी मलाथी और पुमेलेला मत्शिक्वे पर बैन लगा दिया है. बताया जा रहा है कि चारों ने 2015 में रेम स्लेम टी-20 चैलेंज टूर्नामेंट में फिक्सिंग करने की बात स्वीकार कर ली है. उनकी सजा 1 अगस्त, 2016 से लागू होगी.

सीएसए के मुख्य कार्यकारी हारुन लोर्गाट ने कहा कि 2015 में रेम स्लेम टी-20 टूर्नामेंट में इन खिलाड़ियों ने फिक्सिंग की थी. सभी ने अपना जुर्म स्वीकार भी कर लिए हैं. फिक्सिंग को लेकर हमारी नीति स्पष्ट है. हमने इन चारों खिलाड़ियों पर कड़े प्रतिबंध लगाए हैं. इन चारों खिलाड़ियों पर टूर्नामेंट के दौरान पैसे लेकर मैच फिक्स करने का आरोप है.

साउथ अफ्रीका क्रिकेट चीफ एग्जीक्यूटिव हारून लोगार्ट के अनुसार इंटरनेशनल टीम के पूर्व विकेटकीपर थामी तोलेकिली को 12 साल के लिए बैन किया गया है थामी साउथ अफ्रीका के लिए बतौर विकेटकीपर तीन मैच खेल चुके हैं जबकि टाइटंस टीम के इथी मलाथी और लायंस के पुमेलेला मत्शिक्वे पर 10-10 साल के लिए बैन लगाया गया है. लायंस के ऑलराउंडर जीन सिम्स 7 साल तक क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -