मिस्र ने 15 आतंकियों को फांसी पर लटकाया
मिस्र ने 15 आतंकियों को फांसी पर लटकाया
Share:

मिस्र के उत्तर सिनाई क्षेत्र की राजधानी, अल-अरिश शहर की सैन्य चौकी पर हमला करने वाले 15 आतंकियों को फांसी की सजा सुना दी गयी. 2013 में देश के पूर्वोत्तर में हुए एक हमले में इन आतंकियों का हाथ होने के कारण इन्हे दोषी पाया गया था. इस हमले में 9 सुरक्षाकर्मियों की जान चली गयी थी.

एक समाचार एजेंसी ने जानकारी दी कि मंगलवार को सभी 15 आतंकियों को फांसी की सजा सुनाई गयी. वहीँ एक सरकारी अधिकारी ने बताया कि 15 में से 11 आतंकियों को बुर्ज अल-अरब कारागार में फांसी दी गयी. यह कारागार अलेक्जेंड्रिया के दक्षिण पश्चिम में 55 किलोमीटर दूर स्थित है. जबकि बाकी बचे 4 आरोपियों को वादी अल-नतरुन जेल में फांसी पर लटकाया गया. यह जेल काहिरा से पश्चिम में लगभग 120 किलोमीटर दूर स्थित है.

इन सभी आतंकियों पर 8 सैनिको और 1 अधिकारी की हत्या का आरोप था जिसमे अदालत ने सभी को दोषी करार दिया था. साल 2013 में इन आतंकियों ने उत्तर सिनाई क्षेत्र की राजधानी, अल-अरिश शहर में एक सैन्य चौकी को अपना निशाना बनाते हुए इन 9 सैन्यकर्मियों को मौत के घाट उतारा था. वहीँ पकड़े गए इन आतंकियों को एक सैन्य अदालत ने जून 2015 को दोषी करार दिया था. इसके बाद एक अपीली अदालत ने साल 2017 में 13 नवम्बर को सैन्य अदालत के फैसले को बरकरार रखते हुए इन सभी अपराधियों को फांसी की सजा दे दी.

लाइबेरिया: राष्ट्रपति पद के लिए हुआ मतदान

कुलभूषण की पत्नी के जूते सुरक्षा कारणों से जब्त किए - पाकिस्तान

सीरिया: विद्रोहियों ने सेना का जेट गिराया, पायलट की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -