अंडे और दूध के इस्तेमाल से बनाये अपने नाखुनो को स्ट्रांग
अंडे और दूध के इस्तेमाल से बनाये अपने नाखुनो को स्ट्रांग
Share:

खूबसूरत और लम्बे नाख़ून हर लड़की की सुंदरता में चार चाँद लगा देते है.पर कभी कभी सही देखभाल ना होने के कारन आपके नाख़ून कमज़ोर होकर टूटने लगते है.पर आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके नाख़ून मजबूत हो जायेगे और साथ ही उनमे चमक भी आ जाएगी.

1-अपने नाखुनो को मजबूत बनाने के लिए थोड़े से सेब के सिरके में थोड़ी बीयर और ओलिव आयल मिला ले,अब इन तीनो को अच्छे से मिक्स कर ले.अब अपने नाखुनो को इसमें पांच मिनट के लिए डूबोकर रखे और मालिश करें. अगर आप हफ्ते में दो बार ऐसा करती है तो इससे आपके नाखून मजबूत होते हैं.

2-अंडा हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है पर क्या आपको पता है की अंडे के इस्तेमाल से आप अपने नाखुनो को भी खूबसूरत और मजबूत बना सकते है,इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में अंडे को फोड़कर उसके पीले भाग को निकाल ले.अब इसमें थोड़ा सा दूध मिलाकर अपने नाखून की हलके हाथो से मसाज करे.ऐसा करने से आपके नाखूनो में चमक आएगी और साथ ही आपके नाखून मजबूत होंगे.

3-नाखुनो के लिए नारियल तेल का इस्तेमाल भी बहुत फायदेमंद होता है.नियमित रूप से नारियल के तेल से नाखुनो की मालिश करने से नाख़ून मजबूत और चमकदार हो जाते है.

 

चेहरे से झाइंयों की समस्या को दूर करती है तुलसी

स्किन से ड्राइनेस दूर करने के लिए इस्तेमाल करे ये फेस पैक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -