लौकी खाने से सेहत को होते है ये बेहतरीन फायदे
लौकी खाने से सेहत को होते है ये बेहतरीन फायदे
Share:

कई लोग ऐसे होते है जिन्हे लौकी खाना बिलकुल भी पसंद नहीं होती है लेकिन क्या आप जानते है लौकी शरीर के लिए कितनी फायदेमंद है. अगर नहीं तो आज हम आपको बताएंगे कि लौकी का सेवन कितना फायदेमंद है.

लौकी खाने से हम तनावमुक्त रहते है क्योकि लौकी में काफी मात्रा में पानी होता है, यह बॉडी को तरोताजा रखता है. जिससे तनाव से मुक्ति मिलती है साथ ही इसमें कई ऐसे पोषक तत्व होते हैं जो शरीर को मानसिक रूप से स्वस्थ रखते हैं, जिससे तनाव और चिंता जैसी समस्याओं से राहत मिलती है. हर रोज सुबह खाली पेट लौकी का जूस पीने से मधुमेह के रोगियों को काफी आराम मिलता है.

अगर आपको रात में ठीक तरह से नींद नहीं आती है और आप रातभर करवट बदलते रहते है तो ऐसे में लौकी का जूस अनिद्रा की समस्या से निजात दिला सकता है, साथ ही लौकी के जूस में तिल का तेल मिलाकर पीने से अनिद्रा से काफी हद तक राहत मिलती है. एसिडिटी, कब्ज आदि समस्याओं में लौकी का जूस पीना काफी लाभकारी होता है, साथ ही लौकी के सेवन से चेहरे की त्वचा कोमल और सुंदर बनी रहती है.

ये भी पढ़े

कुछ इस तरह बनाएं क्रीमी रशियन सलाद

घर पर बनाएं ये खास टमाटर बिरयानी

इस तरह बनाएं पाइनएप्‍पल का खट्टा मीठा रायता

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -