इन तरीको से मिटाये अपने हाथो की मेहँदी के निशान
इन तरीको से मिटाये अपने हाथो की मेहँदी के निशान
Share:

हाथों की मेंहदी देखने में जितनी खूबसूरत लगती है, उतारने में उतना ही परेशान करती है.

अगर आपको भी कभी दिन के दिन मेंहदी उतारनी हो तो इन तरीको को आजमायें.

1-ड्रायनेस से बचना चाहती हैं तो मेहंदी छुड़ाने के लिए थोड़ा ज्यादा समय दें. ऑलिव ऑयल और नमक का पेस्ट तैयार करें. इसे कॉटन बॉल की मदद से हाथों पर लगाएं और थोड़ी देर लगाकर छोड़ दें. अब सूखे कॉटन बॉल की मदद से इसे साफ कर लें. आपकी मेहंदी भी हल्की हो जाएगी और हाथ ड्राय भी नहीं होंगे.

2-मेंहदी को तुंरत छुड़ाना हो तो पानी में थोड़ा डिटरजेंट मिलाएं और अपने हाथों को उसमें डुबोएं. डिटरजेंट में मौजूद ब्लीचिंग एजेंट जैसे ही अपना काम करना शुरू करेंगा वैसे ही आप महसूस करेंगी कि आपकी मेहंदी का रंग धीरे-धीरे खत्म हो रहा है. लेकिन ऐसा करने से पहले इस बात को सुनिश्चित कर लें कि आपकी त्वचा संवेदनशील ना हो. और हाथों की नमी को बनाए रखने के लिए हाथ साफ करने के बाद उस पर मॉस्चाराइजर लगा लें. 

3-अपना कोई भी फेवरेट स्क्रबर लगाएं और हाथों को स्क्रब करें. इससे भी मेहंदी का रंग हल्का होता है. पूरी तरह तो नहीं जाएगा. इसे आधे घंटे बाद दोबारा करें. फिर देखेंगी आपके हाथों से मेहंदी का रंग लगभग गायब हो चुका होगा आलू के जूस से भी मेंहदी का दाग 1 दिन में निकल सकता है. जूस को हथेली पर मसाज करें और इसे सूखने दें. इसके बाद हाथों को गुनगुने पानी से धो लें और इस प्रक्रिया को दो तीन दिन में फिर से लगाएं और नतीजे देखें.

च्यूंगम से लाये दांतो की सफेदी वापस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -