चुनाव आयोग ने केजरीवाल को लगाई फटकार
चुनाव आयोग ने केजरीवाल को लगाई फटकार
Share:

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल को उनकी 'रिश्वत' संबंधी टिप्पणी के लिए कड़ी फटकार लगाई है। आयोग ने केजरीवाल को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर वह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन जारी रखते हैं तो उनके और उनकी पार्टी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी, जिसमें आम आदमी पार्टी की मान्यता को निलंबित या खत्म करने की कार्रवाई भी शामिल है। 

चुनाव आयोग ने केजरीवाल को फटकार लगाते हुए कहा है कि आगे से वह चुनाव के दौरान अपने भाषणों में संयम बरतेंगे। आयोग ने कहा, 'आप यह भी ध्यान रखें कि अगर भविष्य में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होता है तो आयोग नियमों के तहत आपके और आपकी पार्टी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगा।' पैरा-16 के तहत चुनाव आयोग को आचार संहिता के उल्लंघन की दशा में किसी पार्टी की मान्यता को खत्म या निलंबित करने का अधिकार है। 

इससे पहले चुनाव आयोग ने 16 जनवरी को अरविंद केजरीवाल को कारण बताओ नोटिस जारी किया था। इसी महीने अरविंद केजरीवाल ने गोवा में एक चुनावी रैली के दौरान लोगों से अपील की थी कि वे कांग्रेस और भाजपा से पैसे लें मगर वोट आम आदमी पार्टी को दे। उन्होंने लोगों से कहा था कि कांग्रेस और भाजपा के लोग उन्हें पैसे देने आएंगे। महंगाई को ध्यान में रखते हुए लोगों को उनसे 5000 की जगह 10000 रुपये मांगने चाहिए, वह भी नए नोटों में।

और पढ़े-

आज से केजरीवाल रहेंगे तीन दिन गोवा के दौरे पर

केजरीवाल का दावा जब्त होगी कैप्टन की जमानत

BMC चुनाव को लेकर भाजपा शिवसेना में तनातनी

सीबीआई के घेरे में सिसौदिया, कहा-मोदी पगला गये है

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -