क्या आप capacitive scanner को जानते है अगर नहीं तो, यह पढ़े !
क्या आप capacitive scanner को जानते है अगर नहीं तो, यह पढ़े !
Share:

स्मार्टफोन में आजकल युवा कुछ इस कदर खोये रहते है. जैसे कोई भवँरा फूलों का रस पान कर रहा है. स्मार्टफोन के स्टोरेज तो आपको व्हाट्स एप्प के वीडियो और फोटोज से भरा हुआ मिलेगा. उसके बाद पने अगर अपना फ़ोन रूम पर चार्जिंग करने के लिए छोड़ा तो कोई ना कोई यूज़र आपके फ़ोन में प्राइवेट डाटा को देख व ले सकता है. लेकिन अगर आपके स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट्स स्कैनर है तो आपको घबराने की कोई जरुरत नहीं है. 

इसी के चलते आज हम आपको मिलवाने वाले है कैपेसिटिव स्कैनर से, जिसके उपयोग के बाद आपको आपके स्मार्टफोन के डाटा की परवाह करने की कोई जरुरत नहीं है. यह स्कैनर आपकी फिंगर को इलेक्ट्रिकली रूप से मापकर काम करता है. यह स्कैनर आपकी उंगलियों के बीच की दुरी को नापता है. केपेसिटिव स्कैनर इन्ही दूरियों को कैलकुलेट करके फिंगरप्रिंट्स की एक इमेज का निर्माण करता है. इस तरह के स्कैनर आईफोन और आईपैड में दिए टच स्क्रीन के जैसा है. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

कैसे बना Google Search app और भी ज्यादा स्मार्ट, जानिए !

Microsoft का विंडोज 10 प्रो वर्जन जल्द होगा पेश, जानें खूबियां

मोबाइल अनुकूलित साइट्स टक्कर देंगी, मोबाइल एप्स को

Paytm Mall Independence Day सेल पर मिल रहा है भारी डिस्काउंट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -