डिजिटल इंडिया को नया मोड़ देगा ‘स्वलेख’ एप्प,जानिए !
डिजिटल इंडिया को नया मोड़ देगा ‘स्वलेख’ एप्प,जानिए !
Share:

डिजिटल इण्डिया के बाद अलग-अलग स्थानीय भाषाओ को एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर लाया जा रहा है. इसके द्वारा जल्द ही "स्वलेख" एप्प शुरू होगा. इस एप्प के माध्यम से विभिन्न एप्प का इस्तेमाल कर यूज़र क्षेत्रीय भाषाओ में ट्रांजेक्शन के अलावा स्थानीय भाषाओ में कंटेंट प्राप्त कर पाएंगे. इस एप्प के माध्यम से स्थानीय भाषाओ का अनुभव मोबाइल पर देख जा सकेगा. इसके अलावा स्थानीय स्क्रिप्ट्स या फोनेटिक रूप से भी टाइपिंग संभव होगा. इसके मध्य से भारतीय भाषाओ में कॉन्टेक्ट नंबर को सेव भी कर पाएंगे.

यह 22 आधिकारिक भाषाओ में अलग- अलग स्क्रीन रिजोलुशन के साथ फीचर फ़ोन में भी एक निश्चित आकर का फॉन्ट देता है. जिसके माध्यम से हर उम्र के व्यक्ति के द्वारा इसे आसानी से देखा और पढ़ा जा सके.यूज़र आमतौर पर इंग्लिश में टाइप करके उसको अपनी क्षेत्रीय भाषाओ में कन्वर्ट कर सकते है. उसके बाद टाइप की गयी मूल भाषाओ को आसानी से समझा जा सकता है. इस एप्प को कार्य करने के लिए इंटरनेट की आवश्यकता नहीं होगी. यह एप्प भारतीय भाषाओ को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है. जिससे किसी भी प्रकार की शाब्दिक गलती से बचा जा सकता है. 

नीचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट और पसंद आने पर शेयर कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के लिये बने रहे एव स्टोरी शेयर करे.

टेक्नोलॉजी में पढिये नए गैजेट्स, इंस्ट्रूमेंट्स, मोबाइल अप्प्स से जुडी मज़ेदार बातें और किस तरह आप भी बन सकते है स्मार्ट मोबाइल यूजर.

iPhone 7 Plus से जुडी रोचक बाते

Apple iPhone 7 से जुडी कुछ रोचक बाते

Aloha वीडियो चैट डिवाइस पर कर रहा है Facebook

Facebook पर ऐसे करें 360 डिग्री व्यू फोटो फीचर का इस्तेमाल

आपका दिल जीत लेगा 'फेसबुक' का यह नया फीचर..

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -