धोनी की कप्तानी में टीम ने हारे थे यह बड़े मैच
धोनी की कप्तानी में टीम ने हारे थे यह बड़े मैच
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ ही कप्तानी के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते है, धोनी की कप्तानी में वर्ल्ड-कप जीतने वाली टीम इंडिया आज वर्ल्ड की सबसे शीर्ष क्रिकेट टीम है. धोनी का करियर अब तक बहुत ही शानदार रहा है, लेकिन धोनी की कप्तानी में टीम को पांच बड़े मैचो में हार का भी सामना करना पड़ा था.

उल्लेखनीय है कि धोनी की कप्तानी में भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मैच में हार मिली थी. 2010 में डाम्बुला में हुए इस मैच में न्यूजीलैंड ने 288 रनो का टारगेट दिया था, जिसके जवाब में भारतीय टीम केवल 88 रन ही बना पाई. 2010 में ही डाम्बुला में श्रीलंका के खिलाफ वन-डे मैच में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा जिसमे भारतीय टीम ने 103 रनो का टारगेट विरोधी टीम को दिया जिसे विरोधी टीम ने 15.1 ओवर में ही पा लिया. 2014 के टेस्ट मैच में ओवल में इंगलैंड ने 486 रनो का स्कोर किया जिसके जवाब में भारतीय टीम ने केवल 148 रन बनाए थे.

2012 में मुंबई में दूसरे टेस्ट मैच में इंगलैंड ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी. 2015 में बांग्लादेश के खिलाफ वन-डे सीरीज में भारत को हारना पड़ा, जबकि भारतीय टीम ने कुछ महीनो पूर्व ही वर्ल्ड-कप जीता था.

रांची में इनके साथ छुट्टियां बिता रहे हैं धोनी

IPL 2018 : चेन्नई सुपरकिंग्स टीम में धोनी बरक़रार लेकिन सुरेश रैना को लगा बड़ा झटका

धोनी ने दिया आलोचकों को करारा जवाब...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -