GST को लेकर रक्षामंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना
GST को लेकर रक्षामंत्री ने कांग्रेस पर साधा निशाना
Share:

नई दिल्ली : हाल ही में संपन्न हुई GST कॉउंसिल की 23वीं बैठक में 178 वस्तुओं पर दरों को कम किया गया है. ऐसे में कोंग्रेस पार्टी ने दावा किया है कि टैक्स कि दरों में कमी का सारा श्रेय कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गाँधी को जाता है. भारत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने कांग्रेस पार्टी के इस दावे की धज्जियाँ उड़ाते हुए कहा कि क्या GST कॉउंसिल राहुल गाँधी के अधीन है?

कोंग्रेस पार्टी द्वारा किये गए दावे पर रक्षामंत्री ने पलटवार करते हुए कहा कि एक तरफ तो कोंग्रेस GST पर क्रेडिट लेना चाहती है, तो वहीं दूसरी और उसकी और भाजपा के GST लागू किये जाने की बुराई भी करती है. इस दोगली राजनीति वाली कांग्रेस पार्टी को पहले अपना स्टैंड साफ़ करना चाहिए. गौरतलब है कि अभी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात चुनाव को लेकर अपने प्रचार में लगे हैं. 

शनिवार को गुजरात चुनाव के प्रचार के दौरान गाँधी ने कहा कि वे और उनकी पार्टी GST सबसे जयादा दर में आने वाली सभी वस्तुओं को 18% के दायरे में लाने के लिए अपनी लड़ाई जारी रखेंगे. राहुल गाँधी ने अपने प्रचार में इतना तक कह डाला कि अगर बीजेपी इस काम को करने में असमर्थ सिद्ध होती है तो उनकी पार्टी इस काम को पूरा कर के दिखाएगी. गाँधी ने GST को एक बार फिर गब्बर सिंह टैक्स करार देते हुए कहा कि देश को एक सरल कर प्रणाली की आवश्यकता तो है लेकिन वह गब्बर सिंह टैक्स नहीं होना चाहिए.

कांग्रेस के महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि गुजरात भाजपा का गढ़ है, और यहाँ कि सत्ता कही बीजेपी के हाथ से निकल न जाए इसी वजह और इसी दर के चलते BJP ने GST दरों को घटाया है. गुजरात चुनाव GST कि दरों में कटौती का सबसे बड़ा कारण है और इसका सारा क्रेडिट राहुल गाँधी को जाता है.

गुजरात चुनाव : कांग्रेस ने 80 सीटों के प्रत्याशी तय किए

गुजरात में सत्ता वापसी के लिए बीजेपी का नया प्लान

विधानसभा चुनाव: दुबारा किसी प्रत्याशी को टिकट नहीं देगी भाजपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -