सभी को पता होना चाहिए ये कानूनी धाराएं
सभी को पता होना चाहिए ये कानूनी धाराएं
Share:

दुनिया में कई ऐसे काम है जिनके लिए अलग-अलग तरह की सजाएं दी जाती है. जी हाँ कई ऐसे काम जिनके लिए प्रावधान बनाएं गए है और जब कोई वो काम करता है तो उसे निम्न तरह की धाराओं के तहत जेल में बंद कर दिया जाता है. आज हम आपको कुछ ऐसी ही धाराओं के बारे में बताने जा रहें है जिनके बारे में सुनकर आप हैरान रह जाएंगे. आइए इस वीडियो के माध्यम से हम आपको बताते है वो धाराएं.

दुनिया में कई लोग शराब का सेवन करते हैं और उसके बाद गाड़ी ड्राइव करते है जो अपराध माना जाता है. जी हाँ शराब के सेवन के बाद गाड़ी चलाना अपराध माना जाता है और इसके लिए सजा होती है. कानून के अनुसार अगर कोई व्यक्ति शराब के सेवन के बाद गाड़ी चला रहा है तो पुलिस मोटर व्हीकल एक्ट के सेक्शन 185 के तहत उस व्यक्ति को रोक सकती है और जांच कर सकती है। यदि व्यक्ति ब्रेथलाईजर टेस्ट के लिए मना करता है तो पुलिस को उसे बिना वारंट के गिरफ्तार करने का अधिकार होता है। इससे बचने के कभी भी शराब के सेवन के बाद ड्राइव ना करें.

 

अगर आप कहीं जा रहें है और अचानक ही आपको प्यास लगती है तो आप किसी भी होटल में जाकर फ्री में पानी पी सकते है और साथ ही अगर आपको वहां के वाशरूम का इस्तेमाल करना है तो आप वो भी कर सकते है. यह फ्री होता है इसके लिए कोई चार्ज नहीं लिया जाता है. आइए जानते है ऐसे ही और धाराओं के बारे में.

यहां महिलाओं के पहने कपड़े में अचानक ही लग जाती हैं आग

Whatsapp के बारे में जानने योग्य बातें

पीसी हुई दवाई के सेवन से शरीर को होगा ये नुकसान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -