स्किन की सभी समस्याओं को दूर करते हैं हरी धनिया के पत्ते
स्किन की सभी समस्याओं को दूर करते हैं हरी धनिया के पत्ते
Share:

धनिया के पत्तों का इस्तेमाल खाने के स्वाद और खुशबू को बढ़ाने के लिए किया जाता है. धनिया हमारी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. हरी धनिया में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट के गुण मौजूद होते हैं. जो चेहरे से एक्ने, पिंपल्स और झुर्रियों जैसी समस्याओं को दूर करते हैं. आज हम आपको हरी धनिया के कुछ ऐसे फेस पैक के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपकी स्किन की कई समस्याओं को दूर कर सकते हैं. 

1- चेहरे के दाग धब्बों को हटाने के लिए धनिया के पेस्ट में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 1 घंटे बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें. महीने में 4 बार इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे. 

2- पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए धनिया के पत्तों को 2 से 3 मिनट तक पानी में उबालें. जब यह पानी ठंडा हो जाए तो इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें. बाद में इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको पिंपल्स की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. 

3- गर्मियों के मौसम में स्किन का ड्राई होना आम समस्या होती है. इस समस्या से बचने के लिए धनिया के पेस्ट में गुलाब जल और थोड़ा सा शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी स्किन की ड्राइनेस दूर हो जाएगी.

 

दही और नींबू के इस्तेमाल से दूर हो जाती है स्किन की ड्राइनेस

झुर्रियों की समस्या को दूर करता है नींबू

त्वचा को गोरा और खूबसूरत बनाता है विटामिन ई कैप्सूल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -