कोलारस-मुंगावली उपचुनाव के कांग्रेस उम्मीदवार घोषित
कोलारस-मुंगावली उपचुनाव के कांग्रेस उम्मीदवार घोषित
Share:

मध्य प्रदेश में होने वाले दो उपचनावों के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवार घोषित कर दिए.कांग्रेस ने कोलारस से महेंद्र सिंह यादव और मुंगावली से ब्रजेश सिंह यादव को उम्मीदवार बनाया है. यह उप चनाव कांग्रेस और भाजपा दोनों के लिए साख का सवाल बन गया है .

उल्लेखनीय है कि कोलारस और मुंगावली दोनों विधानसभा क्षेत्रों में पहले कांग्रेस के विधायक थे .उनका निधन होने से ये दोनों सीटें खाली होने से यह उप चुनाव कराया जा रहा है.दरअसल, अशोकनगर और शिवपुरी दोनों ही जिले सिंधिया परिवार के प्रभाव वाले क्षेत्र हैं, यहां से सिंधिया सांसद भी हैं.इसलिए यहां उनकी प्रतिष्ठा दांव पर लगी है .

जबकि दूसरी ओर भाजपा इन दोनों उप चुनाव को जीतकर इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए मनोबल को बढ़ाना चाहती है.कांग्रेस की ओर से ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमान संभाली हुई है, तो दूसरी ओर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और लगभग एक दर्जन मंत्री तथा संगठन के कई पदाधिकारी पूरी ताकत लगा रहे हैं.जबकि ज्योतिरादित्य सिंधिया के सरकार पर लगातार हमले जारी है .ऐसे में इन दो उप चुनावों को विधान सभा चुनाव के पहले जन मानस का प्राथमिक परीक्षण माना जा सकता है.

यह भी देखें

राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने राजधानी में किया ध्वजारोहण

बिना 'चेहरे' के एमपी में सरकार बनाएगी कांग्रेस - अरुण यादव

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -