एक रिपोर्ट का दावा, इंटर्न करने आए छात्र बना रहे आईफोन
एक रिपोर्ट का दावा, इंटर्न करने आए छात्र बना रहे आईफोन
Share:

साल 2017 ऐपल के लिए मिलाजुला साबित हुआ. जहां एक तरफ लम्बे समय के बाद कंपनी ने अपना मोस्ट पॉपुलर स्मार्टफोन iphone X लांच किया तो वही दूसरी इस फोन को लेकर ऐपल को काफी किरकिरी भी झेलनी पड़ी. अपने लॉन्च के बाद से ही ऐपल का ये फोन विवादों में बना रहा है. कभी ये फोन फीचर्स को लेकर तो कभी कॉपीराइट को लेकर सुर्ख़ियों में बना रहा. कुछ मामलों में आईफोन की बैटरी फूलने जैसी बातें भी सामने आई. अब एक बार फिर ऐपल कंपनी विवादों में घिरती नजर आ रही है. इस बार ऐपल पर आरोप है की कंपनी ने इंटर्न छात्रों से आईफोन की असेंबलिंग कराई है.

सामने आई एक ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इसके लिए छात्रों से ओवर टाइम कराया जा रहा है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि 'ग्रेजुएट होने के लिए छात्रों को वर्क एक्सपीरियंस की जरूरत होती है, जिसके लिए उन्हें तीन महीने तक इंटर्नशिप करनी होती है'. फॉक्सकॉन में इंटर्नशिप कर रही स्टूडेंट यांग ने जानकारी देते हुए बताया कि 'वह एक दिन में 1200 आईफोन एक्स का कैमरा एसेंबल कर रही हैं. इस काम का हमारी पढ़ाई से कोई लेनादेना नहीं है. हमें हमारे स्कूल ने यहां काम करने के लिए मजबूर किया है.'

रिपोर्ट में बताया गया है कि 'ऐपल ने स्टूडेंट के ओवर टाइम की बात स्वीकार की है, लेकिन कंपनी का कहना है कि स्टूडेंट अपनी इच्छा से काम कर रहे हैं'. इस रिपोर्ट के अनुसार, 'एप्पल और फॉक्सकॉन को यह जानकारी है कि विद्यार्थी इटर्न ओवरटाइम काम कर रहे हैं और उन्होंने कहा है कि वे इसे ठीक करेंगे. लेकिन दोनों कंपनियों का कहना है कि विद्यार्थी स्वेच्छा से काम कर रहे हैं'.

 

 

वोडाफोन लाया 199 का नया प्लान

अब बेहद कम दाम में मिल रहा 'Honor 8 Lite'

शाओमी Redmi 4A की सेल शुरू

ये फ़ोन सिर्फ 925 रुपए में हुआ लॉन्च

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -