रैन बसेरों की व्यवस्था देखने पहुंचे सीएम योगी

लखनऊ :उत्तर भारत में कडाके की ठंड पड़ रही है और बढ़ती इस ठंड में बेसहाराऔर मजदूरी करने वालों को रैन बसेरे का सहारा होता है. ऐसे में उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रैन बसेरों की व्यवस्था की है, उनकी इस व्यवस्था का जायजा लेने खुद सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे है. इस दौरान यूपी के विधि और न्याय मंत्री ब्रजेश पाठक भी साथ थे. उन्होंने वहां पर मौजूद लोगों से बात की.और व्यवस्था की जानकारी ली.

इस समय पुरे उत्तर भारत में कडाके की ठंड पड़ रही है बेघर लोग ठंड से न मरे इसके लिए योगी सरकार ने उनके लिए घर की व्यवस्था की है उस व्यवस्था को देखने के लिए राजधानी लखनऊ के जियामऊ मेंआधी रात को सीएम योगी अचानक से पहुंचे. जिसको देखकर वहां मौजूद लोग भी हैरान रह गए.वहां पर उन्होंने उन लोगों से बात की.

सीएम योगी- आप लोग कहां से आए हैं?

-बहराइच जिला से

सीएम योगी- बहराइच के रहने वाले हैं?

-हां

सीएम योगी- यहां पर लेबर का काम करते हो?

-हां

सीएम योगी- कोई पैसा तो नहीं मांगता ना?

नहीं, कोई पैसा नहीं मांगता?

सीएम योगी- यहां कोई दिक्कत तो नहीं है?

नहीं, कोई दिक्कत नहीं जी

सीएम योगी- जमीन पर ना करके, बेड की व्यवस्था कर दो

-लॉकर इन लोगों के लिए है?

-जी

सीएम योगी- लॉकर के बारे में बता देंगें, उतने लोगों के लिए लॉकर की व्यवस्था कर दो.

सीएम योगी ने ठंड को देखते हुए यूपी में 925 रैन बसेरों के इंतजाम के आदेश दिए थे. इन्हीं में से एक लखनऊ के इस रैन बसेरे की अचानक जांच की गई और अफसरों को हिदायतें भी दे दीं. पूरा उत्तर भारत शीत लहर की चपेट में है. ऐसे में ये रैन बसेरे ही गरीब और मजदूर लोगों के सिर पर छत का काम करते हैं और इन रैन बसेरों में पुख्ता इंतजामों के लिए सीएम योगी सख्त नजर आ रहे हैं.

यूपी में अब दीपावली पर बंद रहेंगे मदरसे

ठण्ड में गरीबों की सुध ले सरकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -