CM योगी आदित्यनाथ ने दिए आईजी के खिलाफ जांच के आदेश
CM योगी आदित्यनाथ ने दिए आईजी के खिलाफ जांच के आदेश
Share:

उत्तरप्रदेश: आईजी अफसर के खिलाफ यूपी सरकार ने जाँच के आदेश दिए है. उस पर आरोप है कि उसने पंजाब की नाभा जेल ब्रेक के मास्टरमाइंड गुरप्रीत सिंह उर्फ गोपी घनश्याम पुरा को पकड़कर 1 करोड़ की घूस के बदले छोड़ दिया. जिसके बाद इस पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बीती शाम प्रमुख गृहसचिव को बुलाकर जांच के आदेश दिए हैं.

आपको बता दे 27 नवंबर 2016 को पटियाला की नाभा जेल से खालिस्तान लिब्रेशन फ्रंट और बब्बर खालसा के आतंकवादियों को पुलिस की वर्दी में गए अपराधियों ने छुड़ा लिया था. इसके षड्यंत्र के मास्टरमाइंड गोपी घनश्याम पुरा को यूपी पुलिस ने 10 सितंबर को उत्तरप्रदेश के शाहजहांपुरा से गिरफ्तार कर लिया था. जिसके बाद घनश्याम के दोस्त ने उसकी गिरफ्तारी की जानकारी फेसबुक पोस्ट के माध्यम से दे दी. अफसर पर आरोप है कि उसने पंजाब के एक दूसरे बड़े अपराधी और शराब व्यापारी के जरिए 1 करोड़ की डील की, जिसकी मध्यस्तता सुल्तानपुर के एक कांग्रेसी नेता ने की. 

पंजाब पुलिस ने शराब व्यापारी रिंपल और अमनदीप की कॉल इंटरसेप्ट की जिससे पूरे मामले का पता चला. इसमें वो आईजी के जरिए घनश्याम पुरा को छुड़ाने की बात कर रहे हैं. पंजाब पुलिस और आईबी ने इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार को दी, जिसके बाद सरकार ने जांच बिठा दी है. आरोपी आईजी को उनके पद से हटाया भी जा सकता है. 
 

यूँ समझिये अपने राष्ट्रगान 'जन गण मन...' का मतलब

रेयान स्कूल को CBSE का कारण बताओ नोटिस, 15 दिन में मांगा जवाब

नेपाल बॉर्डर पर हनीप्रीत तलाश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -