सीएम शिवराज ने किया अपने प्यार का खुलासा
सीएम शिवराज ने किया अपने प्यार का खुलासा
Share:

आज वेलेंटाइन डे है. कई युवक -युवतियां आज अपने प्यार का इज़हार करेंगे. आम युवा जन की तो बात ठीक है, लेकिन क्या नेताओं के दिल में भी इलू -इलू के लिए वक्त होता है.क्या उनका दिल भी किसीके लिए धड़कता है. तो इसका जवाब हाँ ही है .जी हाँ नेताओं के दिल में भी प्यार की लहरें उमड़ती है और वे अपने प्यार का इज़हार भी करते हैं. ऐसे ही लोगों में शामिल हैं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जो आजीवन अविवाहित रहने का फैसला करने के बाद भी साधना सिंह को दिल बैठे और एक पत्र में अपने प्यार का इज़हार भी किया.

आपको यह सब जानकर आश्चर्य तो होगा कि शिवराज के मन में कभी भी शादी का ख्याल नहीं आया था . उन्होंने अपने माता-पिता के सामने आजीवन कुंवारे रहने की प्रतिज्ञा ले ली थी.लेकिन 1991 में जब शिवराज विदिशा से पहली बार सांसद बने तो उनकी बहन ने उन पर शादी के लिए दबाव बनाना शुरू कर दिया. आखिर बहन की बात को मानकर शिवराज परिवार के साथ गोदिंया के मतानी परिवार की बेटी साधना को देखने गए.

बता दें कि शिवराज के लिए वे घड़ियां मुश्किल की थी. इस बीच जब साधना उनके सामने आईं तो पहली ही नजर में शिवराज उन्हें दिल दे बैठे और उन्होंने शादी के लिए अपनी रजामंदी दे दी. शिवराज को साधना इतनी पसंद आईं थीं कि उन्होंने अपनी दिल के जज्बात एक लव लेटर में लिखकर उन्हें बता दिए. साधना को भी जमीन से जुड़े होने के साथ शिवराज का समाज सेवा वाला रूप पसंद आया और उन्होंने भी इस रिश्ते के लिए हां कर दी . यही नहीं शादी के पहले शिवराज और साधना छुप-छुपकर कई बार मिले .शादी से पहले उन्होंने एक होली भी साथ में मनाई थी, जिसमें शिवराज ने साधना को गुलाब का फूल देकर अपने प्यार का इजहार किया था. आखिर 6 मई 1992 को शिवराज और साधना शादी के बंधन में बंध गए.तब से साधना चौहान अपने पति शिवराजसिंह के हर सुख -दुःख में साथ निभा रही है.

यह भी देखें

किसानों के हित में शिवराज की आपात बैठक

वैलेंटाइन डे : संस्कृति बचाव मंच अश्लीलता के खिलाफ

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -