सीबीआई विशेष जज की मौत की जाँच याचिका पर SC में सुनवाई आज
सीबीआई विशेष जज की मौत की जाँच याचिका पर SC में सुनवाई आज
Share:

नई दिल्ली : देश की सर्वोच्च अदालत सोहराबुद्दीन शेख मुठभेड़ मामले की सुनवाई कर रहे सीबीआई विशेष जज बीएच लोया की मौत की जांच संबंधी याचिका पर आज शुक्रवार को सुनवाई करेगी.जज लोया की मौत की जांच कराने के लिए शीर्ष अदालत में याचिका दायर की है.

उल्लेखनीय है कि इस याचिका में सोहराबुद्दीन मुठभेड़ के संवेदनशील मामले की सुनवाई कर रहे जज लोया की रहस्यमय मौत की निष्पक्ष जांच की मांग की गई है.इस मामले में कई पुलिस अधिकारियों के साथ ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह को पक्षकार बनाया गया है.चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविल्कर और जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की पीठ ने गुरूवार को इस याचिका पर शीघ्र सुनवाई के अनुरोध को स्वीकार कर लिया.इसलिए आज सुनवाई होगी.

गौरतलब है कि जज लोया 1 दिसंबर, 2014 को नागपुर में अपने सहकर्मी की बेटी की शादी में शामिल होने गए थे. वही दिल का दौरा पड़ने के कारण उनकी मृत्यु हुई थी .गत वर्ष नवंबर में लोया की बहन ने इसे सोहराबुद्दीन केस से जोड़ते हुए उनकी मौत की परिस्थितियों पर शंका प्रकट की थी. बॉम्बे लायर्स एसोसिएशन ने 8 जनवरी को मुंबई हाईकोर्ट में जज लोया की मौत की जांच के लिए एक याचिका दायर की है.

यह भी देखें

कार्ति चिदंबरम को SC ने लगाई फटकार

समलैंगिकता को मान्यता देने का फैसला अब संविधान पीठ के हाथ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -