इस कुर्सी पर बैठने वाला हमेशा के लिए सो जाता है
इस कुर्सी पर बैठने वाला हमेशा के लिए सो जाता है
Share:

इस दुनिया में कई रहस्य है जो आज तक सुलझे नही है. सुलझाने की कोशिश भी की है लेकिन उसके रहस्य तक नहीं पहुंचा जा सकता. ऐसा ही एक रहस्य छुपा है एक कुर्सी का जिसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं. एक कुर्सी भला कैसे शापित हो सकती है. लेकिन ये सच है, इंग्लैंड के थर्कस म्यूजियम में जमीन से 6 फुट ऊंचाई पर सामान्य सी दिखने वाली एक कुर्सी को सालों से दीवार पर टांगा गया है. ऐसा इसलिए क्योंकि जिसने भी इस कुर्सी पर बैठने की हिम्मत की वह फिर कभी अपनी आंखे नहीं खोल पाया.

आपको बता दें, ये कुर्सी थॉमस बस्बी नाम के शख्स की फेवरेट थी. अक्सर वह इस कुर्सी पर अपना ज्यादा से ज्यादा समय बिताते थे. लेकिन 1702 में थॉमस ने अपने ससुर की इसी कुर्सी पर हत्या कर दी थी. आपको जानकर होगी कि ऐसा थॉमस ने इसलिए किया क्योंकि उसके ससुर इस चेयर पर बैठ गए थे, अपनी कुर्सी पर किसी और को बैठा देख वह अपना आपा खो बैठा और अपने ससुर की हत्या कर दी. तभी ये कुर्सी सभी की जान ले रही है. 

कहा जाता है कि इस चेयर पर बैठने के बाद से अब तक 63 लोगों की मौत हो चुकी है. यही नहीं द्वितीय विश्वयुद्ध के दौरान एक पब में इस कुर्सी को रखा गया था. जिसे लोग हॉट सीट के नाम से जानते थे. लेकिन फिर लोगों ने गौर किया कि जो भी इस कुर्सी पर बैठता था वह युद्ध से कभी वापस नहीं आया. इस कुर्सी पर कोई भी बैठने की हिम्मत नहीं करता.

सालों से इस महिला के पीछे पड़ा है ये सांप, जहां जाती है करने लगता है पीछा

इस गाँव ने सालों से साधी है चुप्पी, इस कारण आज तक नहीं बोला कोई

यहां होती है खून की बारिश, देखकर डर जाते हैं लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -