भारत में आएंगी शानदार कारें
भारत में आएंगी शानदार कारें
Share:

भारत में कई ऑटोमोबाइल कम्पनियों की कारे लांच होने वाली है, इन कारों की लांचिंग का लोगों को बेसब्री से इंतजार है. आज हम आपको इन कारों के बारे में जानकारी दे रहे है.

मारुति सुजुकी स्विफ्ट- भारतीय कार निर्माता कम्पनी मारुती की यह कार मौजूदा मॉडल से 120 किलोग्राम कम वजनदार है. कम्पनी द्वारा इसमें1.2 लीटर के सीरीज पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 6,000 आरपीएम पर 83 बीएचपी का पावर और 4,000 आरपीएम पर 115 न्यूटन मीटर टॉर्क देता है. कार की एक्स शोरूम कीमत 5 से 8 लाख रुपए हो सकती है. इस कार की परफॉर्मेंस और फ्यूल एफिशिएंसी भी काफी बेहतर है. इस मॉडल में कम्पनी ने नए फीचर्स दिय है.

दैटसन गो क्रॉस- ब्रैंड दैटसन कम्पनी इस कार को जल्द ही भारत में लांच करने वाली है. इसकी एक्स शोरूम कीमत 5 से 10 लाख रुपए के हो सकती है. कार में 1.2-litre पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है. कम्पनी ने बताया कि वह नई तकनीक और फीचर्स से लैस कई कारों को भारतीय बाजार में लांच करने की तैयारी कर रही है.

टाटा एक्स 451- टाटा कम्पनी भारत में इस कार को 2018 में लांच करने वाली है, हाल ही में लांच हुई टाटा की टियागो और नेक्सॉन कारों को लोगों ने काफी पसंद किया है. अब कम्पनी को भारत में एक्स 451 से भी काफी उम्मीदे है. इस कार को अडवांस्ड मॉड्यूलर प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा, यह एक प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट वाली कार होगी.

 

फ्लाइट में जायरा से छेड़छाड़ करने वाला आरोपी गिरफ्तर

घर में रखी मूर्तियों का साइज़ कुछ इस प्रकार से होना चाहिए

नदी में मिली इस भारतीय क्रिकेटर के दादा की लाश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -