Amazon Black Friday Sale : जानिए क्या है यह ? 23 नवंबर से होगी इसकी शुरुआत
Amazon Black Friday Sale : जानिए क्या है यह ? 23 नवंबर से होगी इसकी शुरुआत
Share:

जहां एक ओर फ्लिपकार्ट पर इन दिनों बोनांजा सेल चल रही है जो कि कल अपने चौथे और अंतिम दिन पर समाप्त हो जाएगी तो वहीं इसके बाद अमेजन एक सेल का आयोजन करेगी. जिसका नाम उसने Black Friday Sale रखा है जो कि 23 नवंबर शुक्रवार को शुरू होने जा रही है. जानकारी है कि इसे कंपनी अमेरिका में शुरू करेगी लेकिन भारतीय भी इसका लाभ ले सकेंगे. बता दें कि Black Friday Sale अमेरिकी रिटेल से लेकर ई-कॉमर्स साइट्स पर आयोजित की जाती है.  

क्या है Black Friday Sale?

बता दें कि भारतीय यूजर्स के लिए Black Friday Sale एक नया अनुभव होगा. अमेरिका में थैंक्स गीविंग डे के अगले दिन ब्लैक फ्राइडे मनाया जाता है. ब्लैक फ्राइडे के साथ ही क्रिसमस की शॉपिंग भी शुरू हो जाती है. अतः इस सेल का आयोजन किया जा रहा है. इस सेल में कई प्रोडक्ट्स पर 40 से 60 फीसद की छूट पर मिलेंगे. आपको बता दें कि इस सेल में पिछले साल अमेरिका में 53 बिलियन अमेरिकी डॉलर का कारोबार हुआ है. ख़ास बात यह है कि अमेरिका में इस साल 23 नवंबर को ब्लैक फ्राइडे मनाया जा रहा है. 

भारतीय यूजर्स भी ले सकेंगे लाभ?

कई बड़े अमेरिकी स्टोर्स अपने प्रोडक्ट्स को भारत में भी शिप करते हैं. और भारतीय यूजर्स को अमेजन के अमेरिकी वेबसाइट से मोबाइल और इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स की खरीद पर शिपमेंट की व्यवस्था फ़िलहाल चल रही है. वहीं इसके अलावा eBay भी भारत में अपने प्रोडक्ट्स शिप करता है. लेकिन, भारतीय यूजर्स के लिए लिमिटेड प्रोडक्ट्स ही उपलब्ध कराये जाने के खबर हैं. एक खास खबर यह है कि Redmi Note 6 Pro 22 नवंबर को भारत में पेश होगा अतः भारतीय इस फ़ोन को 23 नवंबर से Black Friday Sale के तहत 23 नवंबर से खरीद सकेंगे. 

 

भारत में दी दुनिया के पहले 4 रियर कैमरे वाले स्मार्टफोन ने दस्तक, जानिए खासियत ?

भारत में हुआ GOOGLE के इस एप का विस्तार, आज से इन शहरों में शुरू होगी सर्विस

OPPO ने पेश किया अपना सबसे बेहतरीन स्मार्टफोन A7, इस फ़ोन से होगा जोरदार मुकाबला

सोनी ने भारत में पेश किया यह अनोखा कैमकॉर्डर, ले सकेंगे इस तरह की तस्वीरें...

यह कारनामा करने वाली देश की पहली कम्पनी बनी JIO, यूजर्स को होगा बड़ा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -