बिहार बार काउंसिल पूर्व अध्यक्ष का निधन
बिहार बार काउंसिल पूर्व अध्यक्ष का निधन
Share:

पटना : बिहार बार काउंसिल पूर्व अध्यक्ष मंगलाचरण अखौरी का निधन 80 वर्ष की आयु में पटना में हो गया हैं. JDU नेताओं ने उनके निधन पर शोक जताया हैं . सासाराम के वरिष्ट वकील और बिहार काउंसिल के पूर्व अध्यक्ष अखौरी मंगलाचरण श्रीवास्तव ने शुक्रवार कि रात को पारस हास्पिटल मे अंतिम सांसे ली. लगातार बार काउंसिल के सदस्य रहें जी ने पिछली बार , बार काउंसिल के चेयरमैन चुने गए थे. उन्होंने बार काउंसिल ने जुडिशरी मे व्याप्त भ्रस्टाचार के विरुद्ध समेम्लनों के माध्यम से आवाज उठाई गयी थी.

रोहतास जिले के बिक्रमगंज अनुमंडल स्थित कुरुर गाँव के एक संपन्न कायस्थ घराने मे आपका जन्म हुआ था. अखौरी जी ने 50 के दशक मे सासाराम मे वकालत शुरू कि थी वे यहाँ सिविल मामलो के सर्वश्रेस्ट वकील कि पहचान बनया हुए थे. उनका पार्थिव शरीर पटना से लाया जा रहा है. अंतिम संसकार वाराणसी मे होने कि सम्भावना जताई जा रही है. अखौरी जी के परिवार में तीन पुत्र और एक शादीशुदा पुत्री हैं.

स्वास्थ्य मे गड़बड़ी के कारण उन्होंने पटना  के पारस हास्पिटल मे पिछले वर्ष बाईपास सर्जरी कराइ थी. पर ओप्रसन सफल नहीं रहा. उनके निधन पर शोक व्यक्त करने वाले मे स्थानीय बार अस्सोसिएसन के पधाधिकरियो के अलावा वरिष्ट अधिवक्ता गण के साथ-साथ भाजपा के नेताओ ने उनके निधन को सामाजिक क्षती बताया है.

क्या मुख्यमंत्री के काफिले पर हमला सुनियोजित था ?

नीतीश ने निभाया अपना वचन

नीतीश के काफिले पर हुए हमले की होगी न्यायिक जांच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -