जीवन में बड़े से बड़ा संकट क्षण भर में दूर होगा
जीवन में बड़े से बड़ा संकट क्षण भर में दूर होगा
Share:

संसार मे हर इंसान जल्द से जल्द अपने ऊपर आये हुए संकट से मुक्ति पाना चाहता है। और इस कलयुग भरे समय में तो आमतौर पर सभी को संकट मोचन हनुमान की याद आती है। संकट मोचन हनुमान अपने भक्तों के सारे दुःखों का अंत करते हैं। मंगलवार का दिन हनुमान जी से जुड़ा हुआ है। इस दिन इनकी पूजा फलदायी होती है। इस दिन कि पूजा मनोकामनाएं पूर्ण करने वाली मानी गई है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हे मंगलवार के दिन करने मात्र से आप अपने जीवन कि बहुत विपत्तियों से छुटकारा पा सकते हैं तो चलिए जानते हैं मंगलवार के दिन हमें भगवान बजरंगबलि को किस प्रकार खुश करना चाहिए ताकि वह हमारे सारे संकट हर लें।

शुद्ध घी की रोटी का भोग हनुमान जी को लगाने से शत्रुओं से मुक्ति मिलती है। जन्मकुंडली में दुर्घटना का योग हो तो रक्त दान करें। आई बला टल जाएगी। अगर आप किसी रोग से पीड़ित हैं तो प्रत्येक मंगलवार ॐ अं अंगारकाय नमः की 5 माला जाप करें। जल्द ही रोग मुक्त हो जाएंगे। मांगलिक जातक को मांगलिक जातक से ही शादी करनी चाहिए। इससे उनका वैवाहिक जीवन उत्तम रहता है। कफ पित्त जनित रोगों से परेशान हैं तो प्रत्येक मंगलवार ॐ क्रां क्रीं क्रों सः भोमाय नमः का 5 माला जाप करें। कर्ज से छुटकारा पाने के लिए ऋण मोचन मंगल स्त्रोत का पाठ करें। मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं तो मंगल कवच का पाठ करें।

संभव हो तो प्रत्येक साल हनुमान जी की सवामणि अवश्य करानी चाहिए। सवामणि का अर्थ है सवा मन भोग। जिसमें रोट, बूंदी, पुरी, सब्जी, शुद्ध घी के ही बने होने चाहिए। जो व्यक्ति एक बार सवा मणि कर लेता है उसके जीवन के सारे कष्ट मिट जाते हैं।

 

घर बनवाने की ख़ुशी में ये गलती बिलकुल भी न करें

अगर आप भी करते है ऐसे शौक तो अब संभल जाएँ

यही पांच बातें इंसान को कर देती है जल्दी बर्बाद

घर से नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव ऐसे करें ख़त्म

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -