अब तक की बड़ी सुर्खियां
अब तक की बड़ी सुर्खियां
Share:

जनता से फिर खिलवाड़ पेट्रोल के दाम में मामूली कटौती
नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के दाम में फिलहाल कोई ख़ास कटौती होते हुए नहीं दिख रही है. लेकिन फिर भी आज तेल की कीमतों में मामूली सी कटौती की गई है. हालांकि यह कटौती केवल राजधानी में ही की गई है. बाकी राज्यों या शहरों के ग्राहकों को इसका कुछ भी फायदा नहीं मिलेगा. दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत में 6 पैसे की कटौती हुई है. वहीं, डीजल की बात करें तो इसमें 12 पैसों की कटौती दर्ज की गई है. 

 

गुरुवार तड़के मुठभेड़ में 7 नक्सली ढ़ेर
नई दिल्ली : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर नक्सलियों ने हमले को अंजाम दिया है. लेकिन इस बार उन्हें जवानों से मुंह की खानी पड़ी है. नक्सलियों को चारों खाने चित कर सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया है. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सुरक्षबलों ने आज सुबह हुई मुठभेड़ में 7 नक्सलियों को ढ़ेर कर दिया है. ख़बरों के मुताबिक, नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच यह मुठभेड़ गुरुवार सुबह बीजापुर और दंतेवाड़ा जिले की सीमा पर हुई है. 

 

भाजपा की राजद के साथ मिलीभगत- जेडीयू
पटना: बिहार में भाजपा और जेडीयू का गठबंधन बाहर से तो मजबूत दिखता है, लेकिन खुफियां सूत्रों की मानें तो अब उसकी जड़ें कमज़ोर होने लगी हैं. अभी कुछ दिन पहले ही भाजपा अध्यक्ष और बिहार के सीएम नितीश कुमार ने मुलाकात की थी, जिसमे आगामी विधानसभा चुनाव में सीट बंटवारे को लेकर चर्चा हुई थी. मुलाकात के बाद लग रहा था, जैसे सब कुछ ठीक है, लेकिन हाल ही में जेडीयू की तरफ से आए एक बयान ने सारी हक़ीक़त बयान कर दी है.

 

जानिए आखिर है क्या अविश्वास प्रस्ताव?
संसद के मानसून सत्र का पहला दिन और फिर गूंज उठा अविश्वास प्रस्ताव आप भी जानिए आखिर है क्या अविश्वास प्रस्ताव जिसके कारण सदन में हंगामा जारी है. क्या है अविश्वास प्रस्ताव विपक्ष द्वारा संसद में केंद्र सरकार को गिराने या कमजोर करने के लिए अविश्वास प्रस्ताव नाम का एक संसदीय प्रस्ताव रखा जाता है. यह प्रस्ताव संसदीय मतदान द्वारा पारित या अस्वीकार किया जाता है. गवर्नमेंट के विरूद्ध अविश्वास का प्रस्ताव तभी लाया जा सकता है, जब इसे सदन में करीब 50 सांसदों का समर्थन प्राप्त हो मौजूदा स्थिति में मोदी गवर्नमेंट के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए एकजुट हुए सांसदों की संख्या 117 है.

 

थाईलैंड: बचाए गए बच्चे आए मीडिया के सामने
थाईलैंड में पानी से भरी गुफा से  बाहर आए बच्चों और उनके कोच ने पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में अपने उन कठिन अनुभवों को साझा किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब ‘वाइल्ड बोर्स’ के सदस्य उत्तरी थाईलैंड की थाम लुआंग गुफा में अंधेरे में बिताए अपने नौ दिनों के बारे में सवालों के जवाब दे रहे थे तब वे काफी स्वस्थ नजर आ रहे थे. अंतरराष्ट्रीय बचाव दल ने उन्हें खोजा था.

 

बीसीसीआई करेगा दो हजार से ज्यादा मैचों का आयोजन
बीसीसीआई ने अपने एक बयान में कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) 2018-19 घरेलू सीजन में पुरुष एवं महिला टूर्नामेंट के सभी आयु वर्गों में 2,000 से ज्यादा मैचों का आयोजन करने जा रहा है. जिसकी शुरुआत में भारत के घरेलू सत्र के मैचो का आयोजन होना है. 17 अगस्त से होने वाली दिलीप ट्रॉफी के बाद देश के सबसे बड़े घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी जो नवंबर से शुरू होगा और छह फरवरी 2019 तक चलेगा के भी मैच इसमें शामिल है. 

यह भी पढ़े ..

UPSSSC VDO : 2 साल बाद जारी हुए नतीजें, ऐसे करे चेक

नोएडा: मलबे से अब तक 9 शव बरामद

कांग्रेस वर्किंग कमेटी से नदारद दिग्विजय का संन्यास पर बयान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -