उत्तराखंड के रुड़की में आयुर्वेदिक चिकित्सालय का लोकार्पण
उत्तराखंड के रुड़की में आयुर्वेदिक चिकित्सालय का लोकार्पण
Share:

रुड़की: बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के जन्म दिवस के मौके पर आयुष मंत्री डॉ. हरक सिंह रावत ने सालियर गांव में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय का लोकार्पण किया. रुड़की के विधायक प्रदीप बत्रा ने कहा कि राज्य सरकार हर क्षेत्र का समग्र विकास कर रही है. ऐसा लगता है कि जैसे क्षेत्र में विकास की गंगा बह रही है.

इस दौरान पूर्व विधायक चंद्रशेखर, पूर्व दर्जा राज्यमंत्री श्यामवीर सैनी, विनोद आर्य, आयुर्वेद के निदेशक अरुध त्रिपाठी, जिला आयुर्वेद अधिकारी विनय शर्मा, शोभाराम प्रजापति, सुशील त्यागी, हितेश शर्मा, हरिद्वार मंडी समिति के पूर्व चेयरमैन संजय चोपड़ा, सतीश शर्मा, अनिल रोड, मनोज कुमार, कर्म सिंह, सूर्यवीर चौधरी, बिजेंद्र सैनी, मंडल अघ्यक्ष सुरेंद्र कश्यप आदि समेत बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और क्षेत्रवासी मौजूद रहे. डॉ. हरक सिंह रावत ने कहा कि एलोपैथी में आज भी कैंसर, शुगर और ब्लड प्रेशर आदि बीमारियों का इलाज संभव नहीं है, लेकिन आयुर्वेद में यह संभव है. प्रदेश में अभी भी ऐसी जड़ी बूूटियों का प्राकृतिक खजाना मौजूद है जिनसे इन लाइलाज बीमारियों का इलाज संभव हैं.

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं की अनदेखी की लेकिन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार बनने के बाद देशभर में स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. केंद्र में आयुष मंत्रालय का अलग से गठन कर आयुर्वेद को बढ़ावा देने पर बल दिया जा रहा है. राज्य में भी गांव-गांव तक इन सेवाओं का विस्तार किया जा रहा है. नवसृजित चिकित्सालय के लिए क्षेत्र की जनता को बधाई देते हुए उन्होंने दावा किया कि यह चिकित्सालय लोगों को बेहतर चिकित्सा सेवाएं उपलब्ध कराने में सफल साबित होगा.

 

PM मोदी के रोड शो पर भड़की कांग्रेस

WWE से मिला द्रविड़ को सम्मान

पाकिस्तान न पढ़ाए लोकतंत्र का पाठ - केंद्रीय मंत्री रविशंकर

अच्छी फिल्मों का इंतज़ार है इस अभिनेत्री को

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -