विवादों के बीच घिरी ऑस्ट्रेलिया ने गवाया मैच
विवादों के बीच घिरी ऑस्ट्रेलिया ने गवाया मैच
Share:

दिल्ली: दक्षिण अफ्रीका ने 'मैन ऑफ द मैच' मोर्ने मोर्केल (23-5) की शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को न्यूलैंड्स मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में 322 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया. मेजबान टीम ने अपने बल्लेबाजों के अच्छे  प्रदर्शन से ऑस्ट्रेलिया के सामने चौथी पारी में 430 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था. लेकिन, अपनी हरकतों से इस पूरे मैच में विवादों से घिरी रही ऑस्ट्रेलिया की टीम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और चौथे दिन सिर्फ 107 रनों पर ढेर होकर मैच हार गई.

इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका टीम ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 से बढ़त ले ली है. मोर्केल ने मैच में नौ विकेट अपने नाम किए. उन्होंने पहली पारी में चार विकेट लिए थे. दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के सिर्फ तीन बल्लेबाज, डेविड वाॅर्नर (32), कैमरन बेनक्रॉफ्ट (26) और मिशेल मार्श (16) ही दहाई अंक को छू पाए. तीन बल्लेबाज खाता भी नहीं खोल पाए.

बेनक्रॉफ्ट और वाॅर्नर ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़े. इस साझेदारी को डु प्लेसिस ने बेनक्रॉफ्ट को रन आउट कर तोड़ा. दो रन बाद कैैैगिसो रबाडा ने वाॅर्नर को आउट किया. इसी स्कोर पर उस्मान ख्वाजा को केशव महाराज ने अपना शिकार बनाया. यहां से विकेटों का पतन जारी रहा और ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच हार गई. इसी विवाद के कारण क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वाॅर्नर को इस मैच के बाकी दिनों से कप्तानी से हटा दिया था. 

बॉल टेम्परिंग: आईसीसी के पक्षपात से नाखुश हरभजन

खेल में बेईमानी स्मिथ सहित इन कंगारुओं की पुरानी फितरत

वीडियो : ये भारतीय क्रिकेटर्स करते हैं सोशल मीडिया पर राज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -